Logo
Footballer killed by lightning strike in Indonesia : इंडोनेशिया में एक लाइव फुटबॉल मैच में खिलाड़ी पर बिजली गिरने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस हादसे में खिलाड़ी की मौत हो गई है।

नई दिल्ली। इंडोनेशिया से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो किसी को भी हिला देने के लिए काफी है। यहां के वेस्ट जावा के सिलिवांगी स्टेडियम में बीते शनिवार को खराब मौसम के बीच एक फुटबॉल मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच के दौरान ही खिलाड़ी के सिर पर बिजली गिरी और वो मैदान में ही गिर गया। अचानक हुई इस घटना ने सबको हिला दिया। जबतक साथी खिलाड़ी साथी को अस्पताल ले जाता, उसकी मौत हो गई। ये पूरी घटना स्टेडियम  में लगे कैमरे में कैद हो गई और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। 

दरअसल, मरने वाला शख्स एफसी बैनडुंग और एफबीआई शुबैंग के बीच खेले जा रहे फ्रेंडली मैच का हिस्सा था। इस घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि फुटबॉल मुकाबला चल रहा था और मैदान के एक हिस्से में खड़े खिलाड़ी पर अचानक तेज रोशनी के साथ बिदली गिर जाती है।

इस दौरान आग भी निकली। जिस खिलाड़ी पर बिजली गिरी, वो फौरन जमीन पर गिर जाता जबकि धमाके की वजह से दूर खड़ा दूसरा खिलाड़ी भी गिर जाता। बाकी खिलाड़ी खुद को बचाने के लिए जमीन पर लेट जाते हैं जबकि कुछ बाहर की तरफ भागने लगते हैं। 

लाइव मैच के दौरान फुटबॉलर पर बिजली गिरी
कुछ मिनट बाद जैसे ही सब थमता है, सारे खिलाड़ी बिजली गिरने से अचेत हुए अपने साथी के पास दौड़ते हैं और उसे उठाने की कोशिश करते हैं। उस वक्त भी पीड़ित की सांस चल रही होती है। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने खिलाड़ी को मृत घोषित कर दिया। 

पिछले 12 महीने में बिजली गिरने की दूसरी घटना
पिछले 12 महीनों में ये दूसरा मौका है, जब किसी इंडोनेशियाई फुटबॉलर पर बिजली गिरी है। 2023 में सोराटिन अंडर-13 कप के दौरान ईस्ट जावा के बोजोनगोरो में एक फुटबॉलर पर बिजली गिर गई। कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित खिलाड़ी को फौरन अस्पताल ले जाया गया था। 20 मिनट की मशक्कत के बाद डॉक्टर उसे होश में लाने में सफल हो गए थे। मैदान पर मौजूद 6 अन्य खिलाड़ी भी बिजली गिरने की चपेट में आ गए और उन्हें बाद में अस्पताल में समय बिताना पड़ा था। 

5379487