Logo
Faf Du Plesis Statement: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि जब तक महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे, तब तक हमारे लिए मैच को बचाना मुश्किल था। क्योंकि धोनी कई बार ऐसी परिस्थिति से टीम को जीत दिला चुके हैं।

Faf Du Plesis Statement: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। डिफेंडिंग चैंपियन CSK का सफर इस हार के साथ खत्म हो गया। ये बेंगलुरु की लगातार छठी जीत है। मैच के बाद RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने ये माना कि जब तक महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे, तब तक यही लग रहा था कि चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच को जीत जाएगी या नेट रनरेट में हमें पीछे छोड़ देगी। लेकिन, यश दयाल ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की और हमें जीत दिला दी। 

फाफ डुप्लेसी ने इस मैच में अर्धशतक ठोका था और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। लेकिन, उन्होंने अपना ये अवॉर्ड आखिरी ओवर में 17 रन का बचाव करने वाले यश दयाल को समर्पित किया। मैच के बाद फाफ डुप्लेसी ने कहा, "मैच काफ़ी क़रीब चला गया था। एक समय जब महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब मैं यही मना रहा था कि वो अपनी लय हासिल नहीं कर पाएं क्योंकि इस स्थिति से वह कई बार मैच को अपनी टीम के पक्ष में झुका चुके हैं। यह अवॉर्ड मैं यश दयाल को समर्पित करना चाहता हूं क्योंकि मैच के आखिर में एक युवा गेंदबाज़ का इस तरह से गेंदबाज़ी करना वाकई अविश्वसनीय है।"

बेंगलुरु का विकेट बैटिंग के लिए मुश्किल था: डुप्लेसी
बारिश के बाद बेंगलुरु की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद पहुंचाने लगी थी और मैच के दोबारा शुरू होने के आधे घंटे बाद तक चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज को टर्न हासिल हो रहा था। ख़ुद डुप्लेसी ने भी माना कि वह बल्लेबाज़ी के लिए सबसे मुश्किल समय था। डुप्लेसी ने कहा, "मुझे लगा कि मैंने बारिश के बाद सबसे मुश्किल पिच पर यहीं बैटिंग की। यह इतनी मुश्किल लग रही थी कि मैं और विराट (कोहली) तो 140-150 के टोटल तक पहुंचने की बात कर रहे थे। यह रांची के टेस्ट मैच की तरह बर्ताव कर रही थी और वहां से 200 के स्कोर को पार करना वाकई अविश्वसनीय था।"

'सपोर्ट के लिए फैंस का शुक्रिया'
डुप्लेसी ने RCB के फैंस का भी उनके समर्थन के लिए आभार जताया। ख़ास तौर पर तब जब RCB लगातार मुकाबले हार रही थी। उन्होंने कहा, "जब हम जीत नहीं रहे थे तब भी फैंस हमारे पीछे खड़े थे। जिस तरह का सपोर्ट हमें मिला इसके लिए हम फैंस के शुक्रगुज़ार हैं। एक टीम के तौर पर हम इस अपार समर्थन के लिए उन्हें लैप ऑफ़ ऑनर भी देंगे।"

5379487