Logo
election banner
Dhruv Jurel First Reacton on Maiden Test Call up: भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने पर 22 साल के विकेटकीपर ध्रुव जुरेल काफी खुश हैं। उन्होंने खुद पिता को फोन करके ये जानकारी दी थी।

Dhurv Jurel First Reaction on Team India Selection : 22 साल के विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया है। हालांकि, ध्रुव को इस बात की जरा सा भी जानकारी नहीं थी कि उन्हें ये खुशखबरी मिल सकती है। दरअसल, ध्रुव इंडिया-ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ मैच खेल रहे हैं। शुक्रवार को इस मुकाबले का पहला ही दिन था। वो सोने ही जा रहे थे, तभी उनके दोस्त का फोन आया और उसने ध्रुव को भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने की जानकारी दी।

ध्रुव जुरेल ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा, "मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मुझे भारतीय टीम में चुना गया है। मैं बहुत खुश था। मैंने इंडिया-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन मैंने सीनियर टीम के लिए अपने चयन के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैंने सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित किया।

पापा मेरे सेलेक्शन से काफी खुश हैं: ध्रुव
ध्रुव ने आगे कहा, "जब मैंने अपने पिताजी को बताया, तो वह बहुत खुश थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि मुझे किस भारतीय टीम के लिए चुना गया है। तब मैंने कहा कि रोहित (शर्मा) भैया और विराट (कोहली) भैया वाली टीम में चुना गया हूं। यह परिवार के सभी सदस्यों के लिए भावुक पल था। 

'मैं केवल अपने खेल पर फोकस करना चाहता हूं'
जुरेल को बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। ये साफ है कि पहले दो टेस्ट में केएल राहुल या केएस भरत में से कोई एक विकेटकीपिंग करेगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट केएल राहुल पर विकेटकीपिंग का अतिरिक्त बोझ नहीं डालना चाहता है। ऐसे में केएस भरत के ही बतौर विकेटकीपर खेलने की संभावना है। हालांकि, इससे ध्रुव को फर्क नहीं पड़ता है। 

22 साल के इस विकेटकीपर बैटर ने इसपर कहा, "मैं दूसरों के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और विश्वास बनाए रखना चाहता हूं।"

फिलहाल, ध्रुव तो इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि वो रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे। ध्रुव ने कहा, "मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या कहूं। मैं भारतीय क्रिकेट के हीरोज के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा जिन्हें मैंने टेलीविजन पर देखा है। यह एक बिल्कुल अलग अनुभव होगा। मैं जितना संभव हो उतना सीखने की कोशिश करूंगा।"

ध्रुव ने 15 फर्स्ट क्लास मैच में 46 की औसत से 790 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले दो फर्स्ट क्लास मैच में उत्तर प्रदेश और इंडिया-ए के खिलाफ अर्धशतक जमाए हैं।

jindal steel
5379487