Logo
election banner
ICC Player Of The Month Award : भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को दिसंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया गया है। वहीं, मेंस कैटेगरी में पैट कमिंस बेस्ट प्लेयर चुने गए हैं।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। दीप्ति को ये अवॉर्ड दिसंबर महीने में शानदार प्रदर्शन के लिए मिला है। मेंस कैटेगरी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बाजी मारी है। दीप्ति ने अपनी हमवतन प्लेयर जेमिमा रोड्रिग्ज को हराकर ये अवॉर्ड जीता है। वहीं, कमिंस बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को हराकर प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं। 

दीप्ति शर्मा ने पिछले महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे, टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर 9 विकेट लिए थे। भारत ये टेस्ट मैच जीता था। दीप्ति ने पहली पारी में 5 और दूसरी में 4 विकेट झटके थे। इतना ही नहीं उन्होंने मैच में 67 रन भी बनाए थे।  

दीप्ति ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था
दीप्ति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत की टेस्ट जीत में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने मैच में 2 विकेट लेने के साथ 78 रन की पारी खेली थी। भारत ने ये टेस्ट मैच 8 विकेट से जीता था। इसके बाद इस ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने दूसरे वनडे में 38 रन देकर 5 विकेट लिए थे। 

POTM अवॉर्ड जीतना सम्मान की बात: दीप्ति
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद दीप्ति ने कहा, "दिसंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। मुझे खुशी है कि पिछले महीने में मजबूत टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकी।"

कमिंस ने पिछली टेस्ट सीरीज में 19 विकेट लिए थे
कमिंस ने पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज की 6 पारियों में 12 की औसत से 19 विकेट लिए थे। उन्होंने लगातार तीन पारियों में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। कमिंस की अगुआई में ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर वनडे विश्व कप भी जीता था। 

5379487