Logo
election banner
WPL 2024, DCW vs UPW: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 15वें मुकाबले में शुक्रवार को यूपी वॉरियर्स (UPW) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DCW) से हुआ। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने इतिहास रच दिया।

WPL 2024, DCW vs UPW, Deepti Sharma: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के 15वें मुकाबले में शुक्रवार को यूपी वॉरियर्स (UPW) का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DCW) से हुआ। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की गेंदबाज दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इतिहास रच दिया। वह वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन गई हैं। इससे पहले इस्सी वोंग ने पिछले सीजन यह कारनामा किया था। मुकाबले की बात करें तो यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया। 

दिल्ली कैपिटल्स को बैकफुट पर धकेला
14वें ओवर की आखिरी गेंद पर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग को LBW आउट किया। लैनिंग ने रिव्यू लिया, लेकिन अंपायर का फैसला ही सही साबित हुआ। लैनिंग ने 46 गेंदों पर 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके भी लगाए। इसके बाद दिल्ली की पारी का 19वां ओवर करने आई दीप्ति शर्मा ने 3 शिकार किए। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने एनाबेल सदरलैंड को बोल्ड किया। सदरलैंड ने 9 गेंदों पर 6 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका भी निकला। अगली ही गेंद पर दीप्ति शर्मा ने अरुंधति रेड्डी को ग्रेस हैरिस के हाथों कैच आउट कराया। रेड्डी खाता तक नहीं खेल सकीं और गोल्डन डक का शिकार हुईं। इस तरह दीप्ति शर्मा WPL के इतिहास में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय बनीं।

19वें ओवर में लिए 3 विकेट
19वें ओवर की चौथी गेंद पर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने एक और सफलता प्राप्त की। उन्होंने शिखा पांडे को कॉट एंड बोल्ड किया। शिखा ने 2 गेंदों पर 1 चौके की बदौलत 4 रन बनाए। मुकाबले में दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 4.80 की इकॉनमी से 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। गेंद से ही नहीं उन्होंने बल्ले से भी अहम योगदान दिया। दीप्ति ने 122.92 की स्ट्राइक रेट से 48 गेंदों पर 59 रन की अहम पारी खेली। बेहतनी ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

ये भी पढ़ें: WPL 2024, DCW vs UPW: यूपी वॉरियर्स ने 1 रन से जीता रोमांचक मुकाबला, लीग में अपने को जिंदा रखा; दीप्ति शर्मा ने ली हैट्रिक

5379487