Cameron Bancroft Accident: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट साइकिल से गिरने से बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें गंभीर चोट आई और अस्पताल में भर्ती तक कराना पड़ गया। इस चोट की वजह से वो शेफील्ड शील्ड का फाइनल नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि शेफील्ड शील्ड का फाइनल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के बीच खेला जाना है। अब बैनक्रॉफ्ट वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फाइनल में नहीं उतर पाएंगे। 

बैनक्रॉफ्ट को साइक्लिंग का शौक है और बीते रविवार को वो एक हादसे का शिकार हो गए थे। वो सिर के बल गिर गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इसी वजह से वो गुरुवार से पर्थ में शुरू होने वाले शेफील्ड शील्ड फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कप्तान सैम व्हाइटमैन ने कहा, "मैं बहुत निराश हूं। लेकिन, यह सुनकर अच्छा लगा कि वह ठीक हैं और अस्पताल से बाहर हैं। मुझे लगता है कि वो बहुत भाग्यशाली है कि उन्हें बहुत ज्यादा चोट नहीं आई। उम्मीद है कि हम उसे इस सप्ताह वाका के आसपास देखेंगे, और मुझे पता है कि वह फाइनल नहीं खेल पाएंगे। लेकिन, टीम के साथ रहेंगे।"

बैनक्रॉफ्ट साइकिल हादसे में गंभीर रूप से घायल
बैनक्रॉफ्ट का फाइनल में नहीं खेलना वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा नुकसान होगा। उनकी गैरहाजिरी की वजह से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लगातार तीसरी बार शेफील्ड शील्ड का खिताब जीतने के अरमानों को झटका लगा है। बैनक्रॉफ्ट ने इस सीजन में 48.62 की औसत से 778 रन बनाए थे। बैनक्रॉफ्ट की गैरहाजिरी का मतलब है कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को ओपनिंग कॉम्बिनेशन बदलना पड़ेगा। डी आर्सी शॉर्ट और टीग विली प्लेइंग-11 में आ सकते हैं और नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले जेडन गुडविन ओपनिंग कर सकते हैं। 

अनुभवी शॉर्ट ने इस सीज़न में शेफील्ड शील्ड का एक ही मैच खेला है। हालांकि, उन्होंने इस महीने की शुरुआत में वाका की कठिन पिच पर क्वींसलैंड के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 49 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज मरे गुडविन के बेटे जेडन के लिए भी ये सीजन अच्छा रहा है। उन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी शतक के साथ खुद को नंबर-3 के बैटर के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने पिछले महीने तस्मानिया के खिलाफ ओवल में कठिन बल्लेबाजी परिस्थितियों में भी 85 रन बनाए थे।