Logo
election banner
Bhuvneshwar Kumar ने 6 साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अपने कमबैक मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उत्तर प्रदेश की तरफ से खेल रहे भुवी ने बंगाल के खिलाफ पारी में 8 विकेट झटके।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में कमाल की गेंदबाजी की। उत्तर प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे भुवनेश्वर ने बंगाल के खिलाफ मैच में 41 रन देकर 8 विकेट झटके। भुवनेश्वर 6 साल बाद किसी फर्स्ट क्लास मैच में उतरे हैं।

भुवी ने पहली पारी घरेलू क्रिकेट की एक पारी में 8 विकेट लेने का कारनामा किया है। यही नहीं उत्तर प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। 

भुवनेश्वर कुमार के 8 विकेट के कारण बंगाल की पूरी टीम पहली पारी में 58.2 ओवर में 188 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले, उत्तर प्रदेश पहली पारी में 60 रन पर ही ऑल आउट हो गया था। भुवनेश्वर की घातक गेंदबाजी के कारण बंगाल की टीम पहली पारी के आधार पर 128 रन की बढ़त ही ले सकी।

भुवनेश्वर के अलावा यश दयाल ने भी 2 विकेट झटके। भुवनेश्वर ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में 22 ओवर गेंदबाजी की और 41 रन देकर 8 विकेट झटके। अपने स्पैल में उन्होंने 5 ओवर मेडन भी फेंके। 

भुवनेश्वर ने एक पारी में 8 विकेट झटके
भुवी ने कितनी खतरनाक गेंदबाजी की, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बंगाल के पहले गिरे 6 विकेट उन्होंने ही लिए। इससे पहले, फर्स्ट क्लास क्रिकेट की किसी एक पारी में उनका बेस्ट बॉलिंग फीगर 77 रन देकर 6 विकेट था। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 13वीं बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

6 साल पहले भारत के लिए टेस्ट खेले थे
भुवनेश्वर ने भारत के लिए पिछला टेस्ट 2018 में साउथ अफ्रीका टूर पर खेला था। तब वो जोहानिसबर्ग टेस्ट में उतरे थे और प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। भुवी ने उस मुकाबले में दोनों पारियों को मिलाकर 4 विकेट लिए थे। इसके अलावा दोनों पारी में 30 और 33 रन बनाए थे। 

5379487