Logo
election banner
India-A Squad For England Lions : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनने से पहले बीसीसीआई ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का ऐलान किया। अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान चुना गया है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 13 सदस्यीय इंडिया-ए टीम घोषित कर दी। बंगाल के क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन, जो दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के साथ थे, को कप्तान बनाया गया है। टीम में साईं सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान और प्रदोष पॉल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। सुदर्शन और पाटीदार ने दक्षिण अफ्रीका में अपना वनडे डेब्यू किया था जबकि प्रदोष ने दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ रेड-बॉल मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

इंग्लैंड लॉयंस का ये टूर 12 जनवरी से शुरू होने वाले 2 दिवसीय वॉर्म अप मैच के साथ शुरू होगा। ये मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा। 17 जनवरी से ही अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में पहला 4 दिवसीय मैच खेला जाएगा। इस टूर पर इंडिया-ए 3 मल्टी डे मैच खेलेगी। 

दक्षिण अफ्रीका में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर दबाव में होंगे। इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ सीरीज में इंडिया-ए के पेस अटैक की कमान नवदीप सैनी और आकाश दीप के हाथों में होगी। आकाश दीप को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम से जोड़ा गया था। हालांकि, उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। तीसरे तेज गेंदबाज के लिए कर्नाटक के विदवत कावरेप्पा और तुषार देशपांडे के बीच मुकाबला होगा। 

राजस्थान के बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार, जिन्होंने पिछले घरेलू सीज़न में और उभरते खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में भी काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम इसी महीने भारत दौरे पर आएगी। दोनों देशों के बीच जनवरी के आखिरी हफ्ते से 5 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। 

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया-ए टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साईं सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विदवत कावेरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) और आकाश दीप।

5379487