Logo
election banner
Dani Alves: ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक दानी अल्वेस को स्पेन की एक कोर्ट ने महिला से दुष्कर्म केस में दोषी करार दिया है। उन्हें लंबी जेल की सजा सुनाई गई है।

नई दिल्ली। ब्राजील के दिग्गज फुलबैक दानी अल्वेस को बड़ा झटका लगा है। स्पेन की एक अदालत ने गुरुवार को उन्हें 2022 में बार्सिलोना के एक नाइट क्लब में महिला के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया है और उन्हें साढ़े 4 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने अल्वेस को ये आदेश भी दिया है कि वो पीड़िता को 1.5 लाख यूरो (करीब 1.35 लाख रुपये) का भुगतान करेंगे। जब अल्वेस को कोर्ट सजा सुना रहा था, तब उन्होंने सिर झुका रखा था। 

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा, जिरह के दौरान ये साबित हो गया कि पीड़िता ने रजामंदी नहीं दी थी और दुष्कर्म को साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। अल्वेस ने कहा था कि संबंध आपसी सहमति से बने थे। पीड़ित पक्ष अल्वेस को 9 साल की सजा की मांग कर रहा था। बार्सिलोना के फुलबैक को पिछले साल जनवरी में गिरफ्तार किया गया था और तब से वो रिमांड पर थे। 

अल्वेस ने बार-बार आरोपों से इनकार किया है और यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन किया था। हालांकि, बाद में इस ब्राजीलियाई फुटबॉलर ने ये स्वीकारा था कि उन्होंने अपनी शादी बचाने के इरादे से पिछली गवाही में झूठ बोला था। अल्वेस से कोर्ट ने कहा है कि वो 9 साल और 6 महीने तक पीड़िता से बात नहीं कर सकते हैं और उसके एक किलोमीटर के दायरे में भी नजर नहीं आएंगे। 

दानी अल्वेस जिन्होंने बार्सिलोना के लिए 400 से अधिक मैच खेले,जनवरी 2023 से हिरासत में हैं और फरवरी 2023 में मुकदमा शुरू होने से पहले उन्हें बार्सिलोना के पास एक जेल में रखा गया था।

5379487