Logo
election banner
Bangladesh vs New Zealand 3rd ODI Highlights: बांग्लादेश ने नेपियर में खेले गए तीसरे वनडे में मेजबान न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया।

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को नेपियर में खेले गए तीसरे वनडे में हरा दिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप टाल दिया। पहले दो वनडे मेजबान न्यूजीलैंड ने जीते थे। तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 रन भी नहीं जोड़ पाई। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 98 रन पर ऑल आउट कर दिया था। 

ये न्यूजीलैंड का वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे कम स्कोर है। जवाब में बांग्लादेश ने कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो के अर्धशतक की मदद से जीत का लक्ष्य 1 विकेट पर 15.1 ओवर में हासिल कर लिया। ये बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में पहली वनडे जीत है। 

बांग्लादेशी कप्तान ने अर्धशतक ठोका
बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शान्तो ने 42 गेंद में नाबाद 52 रन की पारी खेली थी। वहीं, ओपनर इनामुल हक ने 33 गेंद में 37 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से इकलौता विकेट विलियम ओ राउरके ने लिया। इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने सीमिंग कंडीशंस का अच्छा फायदा उठाया और 22 रन के स्कोर पर ही रचिन रवींद्र (8) और हेनरी निकोल्स (1) को पवेलियन लौटा दिया था। 

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहली बार घर में हराया
इसके बाद टॉम लाथम और विल यंग ने कीवी पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन शोरिफुल इस्लाम ने लाथम को आउट कर इस उम्मीद की हवा निकाल दी। लाथम के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

12 रन के अंदर ही न्यूजीलैंड के 4 और विकेट गिर गए और 31.4 ओवर में न्यूजीलैंड की टीम 98 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के 4 बैटर ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन और सौम्य सरकार ने 3-3 विकेट झटके। 

5379487