नई दिल्ली। बांग्लादेश ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे के लिए टीम में बड़ा बदलाव किया है। बांग्लादेश ने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे लिटन दास को टीम से बाहर कर दिया। वो पहले दो मैच में खाता तक नहीं खोल पाए थे। इसके बाद बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट ने लिटन दास को टीम से बाहर कर दिया। अब बांग्लादेश टीम को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज तंजीम हसन शाकिब भी चोटिल होने के कारण तीसरा वनडे नहीं खेलेंगे। 

लिटन दास केवल वनडे सीरीज में ही रन बनाने में संघर्ष करते नजर नहीं आए थे, बल्कि टी20 सीरीज में भी उन्होंने तीन मैच में केवल 44 रन बनाए थे। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने जाकिर अली को मौका देने का फैसला लिया। चीफ सेलेक्टर गाजी अशरफ हुसैन ने एक बयान में कहा, "लिटन दास के हालिया व्हाइट बॉल क्रिकेट के फॉर्म को देखते हुए, हमने ये बदलाव का निर्णय लिया है। हमारे पास स्क्वॉड में दो अच्छे ओपनर हैं, जिन्हें आजमाया जा सकता है। फिलहाल, सीरीज बराबरी पर है। ऐसे में जाकिर अली को टीम से जोड़ा मध्य क्रम में अच्छा विकल्प हो सकता है।"

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच फिलहाल तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर चल रही। बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 6 विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच श्रीलंका ने 3 विकेट से अपने नाम किया था। 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), अनामुल हक, सौम्य सरकार, तंजीद हसन, मुश्फिकुर रहीम, तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीद हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान, जाकिर अली।