Logo
election banner
Babar Azam Clean Bowled: बाबर आजम एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाकाम रहे। मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में पैट कमिंस ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

Babar Azam Clean Bowled: कप्तानी जाने के बाद से ही बाबर आजम का बल्ला रूठा सा नजर आ रहा है। एक बार फिर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में बाबर महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। 7 गेंद में ही उनका खेल खत्म हो गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की एक अंदर आती गेंद को बाबर भांप नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। पर्थ टेस्ट में भी बाबर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। उस टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने कुल 35 रन बनाए थे और पाकिस्तान टीम वो टेस्ट 360 रन से हारी थी। 

अब्दुल्ला शफीक के आउट होने के बाद बाबर आजम चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए आए थे। उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन, पैट कमिंस तूफानी गेंदबाजी कर रहे थे। अब्दुल्ला को आउट करने के बाद वो और आक्रामक हो गए थे। ऐसे में कमिंस के सामने बाबर का बड़ा इम्तिहान था। लेकिन, इस इम्तिहान में बाबर फेल रहे। 

कमिंस ने बाबर को किया क्लीन बोल्ड
पाकिस्तान की पारी का 37वां ओवर कमिंस फेंकने आए। कमिंस ने इस ओवर की पहली दो गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर थोड़ी शॉर्ट ऑफ लेंथ रखी, जिसे बड़ी आसानी से बाबर ने खेल लिया। लेकिन, कमिंस की तीसरी गेंद गुड लेंथ पर थी, जो पिच पर गिरने के बाद सीम हुई और तेजी से अंदर की तरफ आई। बाबर आजम गेंद की लेंथ को नहीं पढ़ पाए और बैट-पैड के बीच से गेंद निकल गई और वो बाबर क्लीन बोल्ड हो गए। ये पाकिस्तान का तीसरा विकेट था। 

बाबर आजम फॉर्म से जूझ रहे
बाबर आजम विश्व कप 2023 से ही फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 4 अर्धशतक की मदद से 9 मैच में 320 रन बनाए थे। उनका औसत 40 का था। टीम का प्रदर्शन भी फीका रहा था। इसके बाद बाबर आजम को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। इसके बाद शान मसूद को टेस्ट में पाकिस्तान का कप्तान बनाया जबकि टी20 में कमान शाहीन अफरीदी को सौंपी गई। हालांकि वनडे टीम के कप्तान को लेकर अबतक कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। 

टेस्ट में 20 की औसत से रन बना रहे
बाबर मेलबर्न में इस साल का पांचवां टेस्ट खेल रहा। उन्होंने इस साल 8 पारियों में 20 की औसत से महज 163 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। 

5379487