Logo
election banner
IND vs AFG T20I : भारत के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज से पहले अफगानिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है। उनका खूंखार गेंदबाज चोट के कारण सीीरज से बाहर हो गया है।

Rashid Khan Ruled Out From IND vs AFG Series : अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि वो पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद से पूरी तरह रिकवर नहीं हुए हैं। इसी वजह से राशिद को बिग बैश लीग और SA20 से भी बाहर होना पड़ा है। अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने पुष्टि की कि राशिद टीम के साथ चंडीगढ़ गए थे लेकिन अभी तक मैच के लिए फिट नहीं हैं।

इब्राहिम ने कहा, "वह (राशिद) पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे, जैसा हम उम्मीद कर रहे हैं। वह डॉक्टर के साथ अपना रिहैब पूरा कर रहे। सीरीज में उनकी कमी खलेगी। राशिद के बिना हम संघर्ष करेंगे लेकिन उतना नहीं क्योंकि उनका अनुभव हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन यह क्रिकेट है और आपको किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना होता है।"

इब्राहिम ने आगे कहा, "भारत के खिलाफ उसके घर पर खेलना मुश्किल काम है। लेकिन हम यहां उनके खिलाफ अच्छा खेलने और अपना कौशल दिखाने आए हैं। हमारे पास बहुत सारे अच्छे टी20 खिलाड़ी हैं। इसलिए मुझे यकीन है कि वे अच्छा खेलेंगे। भारत के खिलाफ हमारी श्रृंखला अच्छी रहेगी।"

राशिद खान ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप के बाद से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट नहीं खेला है और वो यूएई के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। इस सीरीज को अफगानिस्तान ने 2-1 से जीता था। राशिद की गैरहाजिरी में स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी, नूर अहमद, कैस अहमद और शराफुद्दीन अशरफ जैसे गेंदबाज संभालेंगे। 

क़ैस, जिन्होंने राशिद की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान की लेगस्पिन की कमान संभाली है, यूएई सीरीज में 11 की औसत और 6.70 की इकॉनमी रेट से 6 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 की सीरीज 11 जनवरी से मोहाली में शुरू हो रही है। इंदौर और बेंगलुरु 14 और 17 जनवरी को दूसरे और तीसरे टी20 मैच की मेजबानी करेंगे।

5379487