Logo
election banner
RCB vs SRH IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी ने अपनी प्लेइंग-11 में मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल, अल्जारी जोसेफ और कैमरन ग्रीन को जगह नहीं दी। इस पर पूर्व भारतीय ओपनर ने मजेदार ट्वीट किया।

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने एक दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपने 4 बड़े खिलाड़ियों को नहीं उतारा था। इसके बाद से ही फ्रेंचाइजी के इस फैसले की आलोचना हो रही। जिन 4 खिलाड़ियों को हैदराबाद के खिलाफ प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया, उसमें मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन औरक अल्जारी जोसेफ शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को इस आईपीएल में मिलने वाली कुल सैलरी 47 करोड़ है। इसी बात को लेकर पूर्व भारतीय ओपनर अभिनव मुकुंद ने एक ट्वीट पर तंज कसा। 

अभिनव मुकुंद ने जो ट्वीट किया, उसमें उन 4 खिलाड़ियों की ऑक्शन प्राइस थी, जिस पर उन्हें नीलामी में खरीदा गया था। "आरसीबी के लिए 17.5+11.5+11+7 करोड़ बेंच पर।" ग्रीन को मुंबई इंडियंस से आरसीबी ने ट्रेड के जरिए 17.5 करोड़ रुपये की भारी रकम में खरीदा था, जबकि जोसेफ को 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। दूसरी ओर, मैक्सवेल और सिराज को टीम ने क्रमश: 11 करोड़ और 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया।

ऐसे स्टार खिलाड़ियों को आरसीबी टीम मैनेजमेंट द्वारा बाहर बैठाने के फैसले ने फैंस और एक्सपर्ट्स के बीच नई बेहस छेड़ दी। एक्सपर्ट्स ने भी टीम प्रबंधन की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। कुछ लोगों का तर्क है कि इन खिलाड़ियों की मौजूदगी से मैच के नतीजे में महत्वपूर्ण अंतर आ सकता था।

हैदराबाद-बेंगलुरू मैच में लगे 38 छक्के
आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ ये मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा। इसमें सनराइजर्स ने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 287 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड ने इस मुकाबले में 41 गेंद में 102 रन की पारी खेली थी। उन्होंने इस दौरान महज 39 गेंद में शतक जमाया था। उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने भी 67 रन की पारी खेली थी। 

आरसीबी 25 रन से मैच हारी
288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आऱसीबी के लिए विराट कोहली (42) और फाफ डुप्लेसी (62) ने आरसीबी को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दिनेश कार्तिक ने भी 35 गेंद में 83 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके बावजूद टीम 25 रन से मैच हार गई। 

5379487