Logo
election banner
Aakash Chopra ODI Team of The Year: आकाश चोपड़ा ने वनडे टीम ऑफ द ईयर चुनी है। इसमें विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम का एक भी प्लेयर शामिल नहीं।

Aakash Chopra ODI Team of The Year : पूर्व भारतीय ओपनर और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने  ODI Team of The Year का ऐलान किया है। आकाश की इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत 6 भारतीयों को जगह मिली है। हैरानी की बात ये है कि वनडे विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के किसी खिलाड़ी को आकाश ने अपनी वनडे टीम ऑफ द ईयर में नहीं रखा है। आकाश ने रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया है। 

आकाश की टीम में 6 भारतीय, साउथ अफ्रीका के 2 और न्यूजीलैंड-पाकिस्तान और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, आकाश ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को अपने दो सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि मेरे दोनों ओपनर भारतीय हैं। रोहित शर्मा ने 27 मैचों में 52 की औसत और 117 की स्ट्राइक रेट से 2 शतक और नौ अर्धशतक के साथ 1255 रन बनाए हैं। वह कप्तान के रूप में मेरी टीम का हिस्सा होंगे क्योंकि वह टीम (भारत) को (विश्व कप) फाइनल में भी ले गए।

रोहित-शुभमन मेरे ओपनर: आकाश
आकाश ने आगे कहा, "रोहित के साझीदार के रूप में शुभमन गिल को मैंने चुना है। उन्होंने 5 शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 1584 रन बनाए हैं। 29 मैच में उनका स्ट्राइक रेट 105 का है। इन दोनों बल्लेबाजों को वनडे फॉर्मेट पसंद भी है।" तीन नंबर पर आकाश ने विराट कोहली को चुना है। यानी आकाश की वनडे टीम के टॉप-3 खिलाड़ी भारतीय हैं। 

'टीम इंडिया के टॉप-3 मेरी टीम में शामिल'
इस पूर्व क्रिकेटर ने इस पर कहा, "वनडे टीम ऑफ द ईय़र में टीम इंडिया के पहले तीन बैटर को मैंने अपने टॉप-3 खिलाड़ी के तौर पर चुना है। विराट कोहली का विश्व कप 2023 शानदार रहा था। उन्होंने अपना 50वां वनडे शतक पूरा किया था। उन्होंने 27 मैच में 6 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से 1377 रन बनाए हैं। डेरिल मिचेल, इस टीम में जगह बनाने वाले न्यूजीलैंड के इकलौते क्रिकेटर हैं।"

केएल राहुल की जगह रिजवान को विकेटकीपर चुना
आकाश ने बतौर विकेटकीपर केएल राहुल के स्थान पर मोहम्मद रिजवान को चुना और इसकी वजह भी बताई। आकाश ने कहा कि नंबर 5 पर, मैंने मोहम्मद रिज़वान को रखा है। उन्होंने 64 की औसत से, एक शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1023 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भले ही 93 है। लेकिन ये ठीक है। 

आकाश ने गेंदबाज के तौर पर मार्को यानसेन, जेराल़्ड कोएट्जी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना है। 

आकाश चोपड़ा की वनडे टीम ऑफ द ईयर: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, मोहम्मद रिजवान, शाकिब अल हसन, मार्को यानसेन, जेराल्ड कोएट्जी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज। 

5379487