Logo
election banner
William O'Rourke 9 Wickets on Test Debut: न्यूजीलैंड के 22 साल के तेज गेंदबाज विलियम ओ राउरके ने अपने टेस्ट डेब्यू पर इतिहास रचा है। वो पहले टेस्ट में 9 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बने हैं।

William O'Rourke 9 Wickets on Test Debut: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हैमिल्टन में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। 267 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने मैच के तीसरे दिन गुरुवार को खेल खत्म होने पर 1 विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए थे। अब भी न्यूजीलैंड को जीत के लिए 227 रन चाहिए। न्यूजीलैंड के लिए इस टेस्ट में 22 साल के तेज गेंदबाज William O'Rourke ने डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में 6 फीट 5 इंच ऊंचे इस गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। 

विलियम ने पहले ही टेस्ट में 9 विकेट झटके। वो न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू पर 9 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। विलियम ने हैमिल्टन टेस्ट की पहली पारी में 49 रन देकर 4 विकेट झटके थे जबकि दूसरी पारी में इस पेसर ने 34 रन देकर 5 विकेट झटके। इस तरह उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए। वो टेस्ट डेब्यू पर 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के 10वें गेंदबाज बने हैं। 

विलियम ने डेब्यू पर 9 विकेट लेकर रचा इतिहास
ओ राउरके ने साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की। क्लाइड फोर्टूइन को आउट कर विलियम राउरके ने न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने रेनार्ड वैन टोंडर का शिकार किया। वहीं, दूसरी पारी में शतकवीर बने डेविड बेडिंघम (110) का भी शिकार राउरके ने ही किया। शॉन वोन बर्ग और डेन पैटरसन इस कीवी गेंदबाज के चौथे और पांचवें शिकार बने। विलियम की खूंखार गेंदबाजी की वजह से साउथ अफ्रीका की टीम 235 रन पर ऑल आउट हो गई थी।  

ये टेस्ट डेब्यू पर कीवी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है।
इस तरह William O'Rourke ने मैच में 93 रन देकर 9 विकेट लिए। ये टेस्ट डेब्यू पर किसी भी कीवी गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले, मार्क क्रेग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2014 में अपने डेब्यू टेस्ट में 188 रन देकर 8 विकेट झटके थे। तब वो डेब्यू पर 8 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बने थे। विलियम ने इस शताब्दी में किसी तेज गेंदबाज द्वारा डेब्यू मैच में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। वो दक्षिण अफ्रीका के काइल एबॉट (9/68) और ऑस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट क्लार्क (9/98) से बस पीछे हैं।

5379487