Logo
election banner
क्या आपने कभी सुना है कि कोई पौधा ऐसा भी हो सकता है जिसे घर में लगाने से आपकी किस्मत चमक सकती है?

(कीर्ति राजपूत)

Lucky Plant For Home : अक्सर सभी ने ये सुन रखा है कि मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जो पैसों को आकर्षित करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनी प्लांट के अलावा भी एक पौधा ऐसा है जो न सिर्फ पैसों को चुंबक की तरह खींच सकता है, बल्कि आपकी सोई किस्मत भी जगा सकता है। ये पौधा कोई और नहीं बल्कि क्रासुला है। वास्तु शास्त्र में भी ये माना जाता है कि क्रासुला के पौधे में पैसे को अपनी तरफ आकर्षित करने की क्षमता होची है। क्रासुला के पौधे को जेड प्लांट, लकी प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री, मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से क्रासुला के बारे में विस्तार से।

1. ज्यादा केयर की नहीं है जरूरत
क्रासुला का पौधा एक इनडोर प्लांट है, जिसे ज्यादा केयर की जरूरत नहीं पड़ती है, इसे रेगुलर बेसिस पर पानी नहीं देना पड़ता, इसे कम धूप में भी लगाया जा सकता है। यह बहुत आसानी से ग्रो करने वाला प्लांट होता है।

2. पॉजिटिव एनर्जी को करता है अट्रैक्ट
क्रासुला का पौधा पैसे के साथ-साथ पॉजिटिव एनर्जी को भी आकर्षित करता है। क्रासुला का पौधा घर, व्यापार या ऑफिस सभी जगह के लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। यह जहां पर भी रखा जाए वहीं पर पैसे को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है।

3. किस दिशा में लगाएं?
क्रासुला के पौधे को हमेशा घर, ऑफिस या व्यापार के मुख्य द्वार के दाएं तरफ ही लगाना चाहिए। जिससे आपको कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़े।

4. उपहार में देना या लेना होता है शुभ
अपने किसी करीबी को क्रासुला का पौधा उपहार के तौर पर दे सकते हैं, जिससे उसके जीवन में कभी धन की कमी ना हो, अगर आपको क्रासुला गिफ्ट में मिला है तो ये बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि क्रासुला में स्वयं माता लक्ष्मी वास करती हैं, तो अगर कोई क्रासुला उपहार में दे रहा है तो इसका मतलब है कि आपके अच्छे दिन अब शुरू होने वाले हैं।

5379487