Hanuman Chalisa Anup Jalota recording: प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा ने चार चौपाइयों में सुधार कर हनुमान चालीसा को को नए स्वरूप में रिकॉर्ड किया है। अनूप जलोटा ने यह रिकॉर्डिंग जगतगुरु रामभद्राचार्य के सुझाव और इटारसी की अनिता तांबि खंडेलवाल के साथ की है। हनुमान चालीसा का नया स्वरूप अगले माह प्रसारित हो सकता है। 

स्वामी रामभद्राचार्य ने प्वाइंट आउट की त्रुटियां 
भोपाल के रवींद्र भवन में महावीर जयंती पर आयोजित भजन संध्या में अनूप जलोटा के साथ प्रस्तुति देने आई कान्हा फाउंडेशन की अध्यक्ष अनिता तांबि खंडेलवाल ने बताया कि स्वामी रामभद्राचार्य ने हनुमान चालीसा में शाब्दिक त्रुटियों का जिक्र किया था। जिसमें सुधार करते हुए पद्मश्री अनूप जलोटा और मैंने हनुमान चालीसा पाठ के सस्वर गायन की रिकॉर्डिंग कराई। 

मुम्बई के लता मंगेश्वर स्टूडियो में रिकाॅर्डिंग 
अनिता तांबि खंडेलवाल ने बताया, गीता प्रेस गोरखपुर से प्रकाशित हनुमान चालीसा की चार चौपाइयों में सुधार किया गया है। इसकी रिकार्डिंग लता मंगेश्वर स्टूडियो मुम्बई में टी सीरिज में हुई है। भजन सम्राट ने इस दौरान अपनी सुरीली आवाज से रविंद्र भवन की संध्या को सुरमई बना दिया। पहली प्रस्तुति ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन...से की तो वहीं चदरिया झीनी रे झीनी ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।  

इन 4 चौपाइयों में करें सुधार

  • छठवी चौपाई: शंकर सुवन केसरीनंदन तेजप्रताप महा जग वर्दन ।।
    सुधार: शंकर स्वयं केसरीनंदन, तेज प्रताप महा जग वर्दन ।।
  • 27 वीं चौपाई: सब पर राम तपस्वी राजा, तिनके काज सकल तुम साजा।।
    सुधार:  सब पर राम राय सिरताजा, तिनके काज सकल तुम साजा।।
  • 32वीं चौपाई: राम रसायन तुम्हरे पासा, सदा रहो रघुपति के दासा ।।
    सुधार : राम रसायन तुम्हरे पासा, सादर हो रघुपति के दासा ।।
  • 38वीं चौपाई: जो सत बार पाठ कर कोई, छूटहि बंदि महा सुख होई ।।
    सुधार: यह सत बार पाठ कर जोई, छूटहि बंदि महा सुख होई ।।