Logo
election banner
Dream Interpretation : हर सपना किसी ना किसी घटना की तरफ इशारा करता है। जिसका जीवन पर खासा प्रभाव देखने को मिलता है। कई सपने ऐसे होते हैं जिनका विपरीत असर होता है। जैसे सपने में कुछ बुरी वस्तु देखने पर उसका अच्छा प्रभाव पड़ता है।

(रुचि राजपूत)

Dream Interpretation : हर व्यक्ति सोते समय गहरी नींद में जाने के बाद कई तरह के सपने देखता है। स्वप्न शास्त्र मानता है कि व्यक्तियों को आने वाला हर सपना उसके आने वाले भविष्य को लेकर कुछ न कुछ संकेत जरूर देता है। कुछ सपने बेहद सुखद होते हैं और कुछ सपने काफी डरावने भी होते हैं। स्वप्न शास्त्र में हर आने वाले अच्छे और बुरे सपने के महत्व और उसके संकेत के बारे में बताया गया है। कभी-कभी हम सपने में बहुत ही बुरी चीजें भी देख लेते हैं। परंतु स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ बुरे सपनों का अर्थ बहुत सकारात्मक और अच्छा परिणाम देने वाला होता है। आज हमें हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे बता रहे हैं यदि सपने में आपको भी बुरी चीजें दिखाई दें तो इसका क्या अर्थ निकलता है।

1. यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने आप को मल करते हुए देखता है तो स्वप्न शास्त्र मानता है कि यह उस व्यक्ति के लिए एक शुभ संकेत हो सकता है। ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपको जल्द ही कहीं से धन प्राप्ति होने वाली है या फिर व्यापार के क्षेत्र में आपको काफी तरक्की मिलने वाली है।

2. सपने में यदि कोई व्यक्ति देखता है कि वह कहीं जा रहा है और उसका पैर किसी मल पर पड़ जाए। तो यह भी उसके लिए एक शुभ संकेत हो सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आने वाले भविष्य में धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है।

3. स्प्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको अपने चारों तरफ मल दिखाई देता है तो यह आपके लिए एक सुखद सपना है। इस प्रकार का सपना आने का मतलब है कि भविष्य में आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं और आप जल्द ही अमीर होने वाले हैं।

4. यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने आप को मल साफ करते हुए देखता है तो यह उस व्यक्ति के लिए एक अशुभ संकेत होता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आने वाले भविष्य में आपको आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है। इसके अलावा आपका अपने खर्चों से भी नियंत्रण हट सकता है।

5. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आप खुद को मल खाते हुए देखते हैं तो यह एक अशुभ सपना होता है। स्वप्न शास्त्र मानता है कि ऐसा सपना आने का मतलब है कि भविष्य में आपको काफी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती है। आपको अपने कार्य क्षेत्र में भी तरह तरह की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है।

jindal steel Ad
5379487