Logo
election banner
ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं जो घर में मौजूद चीजों के इस्तेमाल से भी किये जा सकते हैं। इनसे आपके घर में ना केवल सुख-समृद्धि आएगी बल्कि नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होगी, साथ ही सोई किस्मत भी जाग जाएगी।

(रूचि राजपूत)
Sugar Remedies :
 जिस तरह खाने पीने की चीजों में मिठास लाने के लिए चीनी यानी शक्कर का इस्तेमाल काफी समय से करते आ रहे हैं। शक्कर ना सिर्फ हमारे खाने में मिठास लाती है, बल्कि इससे जुड़े कुछ उपाय हमारे जीवन में भी मिठास घोल सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या के समाधान के लिए बहुत सारे उपाय बताए गए हैं। चीनी से जुड़े उपाय ऐसे हैं जो घर और कार्यक्षेत्र में आपको सफलता दिला सकते हैं। जिसके बारे में हमें बता रहें हैं प्रसिद्ध पंडित धर्मेंद्र दुबे चीनी या शक्कर से जुड़े ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में।

-सुबह उठकर स्नानादि करके सूर्य देव को शक्कर मिला जल अर्पित करना चाहिए। इससे धन प्राप्ति के रास्ते खुलते हैं। साथ ही ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलती है।

-अगर आप लगातार मेहनत कर रहे हैं और उसके बाद भी आपको मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल रहा है, तो आटे और शक्कर की रोटी बनाकर कौवों को खिलाएं ऐसा करने से पैसों की समस्या खत्म होती है।

-अगर आपको व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है, तो आपको रोजाना तांबे के गिलास में शक्कर और पानी घोल कर पीना चाहिए। इससे जन्म कुंडली में सूर्य मजबूत होता है और व्यापार में उन्नति मिलती है।

-अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती या ढैया चल रही है और आप इससे काफी परेशान हैं तो आपको सूखा नारियल और शक्कर को चीटियों को खिलाएं। ऐसा करने से शनि की साढ़े साती और शनि की ढैया में राहत मिलती है.

-यदि आप किसी कार्य से बाहर जा रहे हैं और उसमें निश्चित सफलता चाहते हैं तो उसके लिए रात में तांबे के पात्र में शक्कर और पानी घोल के रख दें इसके बाद अगली सुबह जब आप घर से निकलें तो इस पानी को पी लें। ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

5379487