Logo
election banner
Astro Tips For Happiness : हमारे जीवन में आ रही समस्याओं के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपना कर आप अपने जीवन को सफल और सरल बना सकते हैं.

(रुचि राजपूत)

Benefits of Feeding Bread to Black God : हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन सरल और सफल रहे. इसके लिए वे कड़ी मेहनत भी करते हैं, लेकिन कई बार हमारे ग्रह नक्षत्र और कुंडली में ग्रहों के भाव के कारण कई दोष उत्पन्न हो जाते हैं. जिसका प्रभाव हमारे जीवन पर दिखाई देता है. इन्हें दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सरल उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपना कर आप न सिर्फ इन ग्रह दोषों से मुक्ति पा सके हैं बल्कि कर्ज से भी छुटकारा पा सकते हैं. इन्हीं में से एक है काले कुत्ते को रोटी खिलाना. आइए जानते हैं हरदा के रहने वाले पंडित एवं ज्योतिषी धर्मेंद्र दुबे से क्या हैं वे उपाय.

1. कर्ज से मुक्ति
सुबह शाम काले कुत्ते को रोटी खिलाने से कर्ज से भी मुक्ति मिलती है. मान्यता है कि कुत्ता अपने मालिक के ऊपर आने वाली विपदा को अपने ऊपर ले लेता है साथ ही कुत्ता पालने से प्रेत बाधा का संकट भी नहीं होता.

2. कालसर्प दोष में लाभ
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जातक की कुंडली में अगर काल सर्प दोष है तो उसे अपने घर में काला कुत्ता पालना चाहिए.

3. संतान सुख के लिए
मान्यताओं के अनुसार जिन दंपत्ति को संतान सुख नहीं मिला है उन्हें काला कुत्ता पालने की सलाह दी जाती है जिससे लाभ मिलता है साथ ही संतान के स्वास्थ्य के लिए भी कुत्ते पालना शुभ माना जाता है.

4. पितृ शांति के लिए
मान्यताओं के अनुसार पितृ शांति के लिए अगर काले कुत्ते को मीठी रोटी खिलाई जाए तो लाभ मिलता है. हर दिन कुत्ते को दोनों टाइम रोटी खिलाना आपकी किस्मत को चमका सकता है इसलिए रोज कुत्ते को रोटी जरूर खिलाएं.

5379487