Logo
election banner
Astro Remedies of Lemon : नींबू खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है वहीं इसका इस्तेमाल घर की सफाई के लिए भी किया जाता है। नींबू का इस्तेमाल जीवन में आ रही कई समस्याओं से छुटकारा पाने में भी किया जा सकता है।

(रुचि राजपूत)

Astro Remedies of Lemon : हम सभी अपने घरों में नींबू का इस्तेमाल खानें और ब्युटी केयर के लिए करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये नींबू आपके जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनमें आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। नींबू के उपाय से आप न सिर्फ बुरी नजर से खुद को बचा सकते हैं बल्कि इसके उपाय से आपको व्यापार और नौकरी में तरक्की प्राप्त हो सकती है। इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित धर्मेंद्र दुबे।

1. रुके बिजनेस में गति लाने का उपाय
अगर आपको अपने व्यापार या नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही और हमेशा आपकी सफलता में बाधा उत्पन्न होती है तो इसके लिए 5 नींबू लें और उन्हें काट लें, उसके साथ एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें। इसके बाद जब अगले दिन दुकान खोलें तो वो सामग्री को उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख दें, ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा।

2. ऐसे बचें बुरी नजर से
अगर आपके घर में किसी को बुरी नजर लग गई है, तो उसके लिए एक नींबू नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार के उसके 4 टुकड़े करके किसी सुनसान जगह पर फेंक दें। इसे फेंकने के बाद पीछे मुड़ के ना देखें।

3. हर काम में सफलता का उपाय
अगर आप लगातार किसी काम में असफल हो रहे हैं तो रविवार के दिन एक नींबू लें उसमें 4 लौंग गाड़ दें और 108 बार 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जाप करें। इसके बाद ये नींबू अपने साथ लेकर जाएं। इस उपाय से आपके बिगड़े काम जरूर पूरे होंगे।

5379487