Logo
election banner
Aaj Ka Rashifal, 23 December 2023: शनिवार को किसके भाग्य में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को प्रेम, धन और तरक्की के मामले में भी अच्छा गुजरेगा दिन। जानिए 23 दिसंबर 2023 का राशिफल।

Aaj Ka Rashifal, 23 December 2023: ग्रह गोचर के अनुसार 23 December 2023, शनिवार को कुछ राशियों पर अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। इस तिथि पर भरणी नक्षत्र और शिव योग का संयोग रहता है। आज चंद्रमा मीन राशि में मौजूद रहेंगे। राहुकाल सुबह 11 बजे तक रहेगा। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर मीन तक का भविष्यफल देश के जाने माने कथावाचक और ज्योतिषाचार्य स्वामी अश्विनी जी महाराज ने तैयार किया है। यहां जाने चंद्र राशि के अनुसार आज का अपना राशिफल।

मेष राशि (Todays Aries Horoscope)
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने का प्रयास करें। परिवारजनों व रिश्तेदारों से सहयोग के योग हैं। कारोबारी में काफी तेजी देखने को मिलेगी। व्यवसाय लिहाज से दिन शुभ है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की आवश्यक्ता है। मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें। आज सम्मान प्राप्त हो सकता है।
लकी अंक: 8, शुभ रंग: हरा

वृष राशि (Todays Taurus Horoscope)
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन भागदौड़ में गुजरेगा। लेकिन अंत में सफलता जरूर मिलेगी। परिजनों व रिश्तेदारों से सकारात्मक व्यवहार रखें। परिवार में खुशियों को बढ़ाने का प्रयास करें और क्रोध को अवॉइड करें। मन अशांत रह सकता है। स्थान परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। मांगलिक कार्य के योग बन रहे हैं। भक्ति और आध्यात्मक में मन लगाएं। यात्रा हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, खर्चे बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। आपके मित्र मदद कर सकते हैं। सकारात्मक विचार के साथ आगे बढ़ें।  
लकी अंक: 10, शुभ रंग: नारंगी

मिथुन राशि (Todays Gemini Horoscope)
मिथुन राशिवालों के लिए आज सफलता की राह आसान होगी। नए कार्य प्रारम्भ करने के लिए अच्छा दिन है। परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि संभव है। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। जो काम आपको प्रिय वही करें जरूर सफल होंगे। अपने काम पर फोकस करें। नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।  
शुभ अंक: 25, शुभ रंग: पीला

कर्क राशि (Todays Cancer Horoscope)
कर्क राशिवालों को आज रुका काम पूरा हो जाएगा। बड़ी खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। सेहत पर ध्यान दें, पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। साथी का सहयोग मिलेगा। मन शांत रहेगा। शादी कार्यक्रम में जा सकते हैं। ऑफिस में आपको काफी सहयोग मिलेगा। नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। व्यवसाय के लिहाज से दिन अच्छा है। आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता जरूर मिलेगी। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं। 
लकी अंक: 45, शुभ रंग: बैगनी

सिंह राशि (Todays Leo Horoscope)
सिंह राशि वाले आज सामान्य दिनो की तुलना में थोड़ा व्यस्त रह सकते हैं। कामों में सफलता जरूर मिलेगी। स्वंय के द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित हो सकते हैं। बदलते मौसम के साथ स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यक्ता है। निवेश के लिए सही समय होगा। 
लकी अंक: 2, शुभ रंग: मैजेंटा

कन्या राशि (Todays Virgo Horoscope)
कन्या राशि वालों को आज सोच-समझकर काम करने की आवस्यक्ता है। वाद- विवाद से बचें। परिवार में आपसी समन्वय बनाना जरूरी है। विवाद से दूरी बनाए रखना है। कोई भी निर्णय लेने से पहले विचार विमर्श करें। शुभ कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं। आर्थिक रूप से कोई भी रिस्क नही लेना है। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय ज़रूर लें। हेल्थ को लेकर लापरवाही नही वरतनी है। आपसी व्यवहार में संयम वरतने की जरूरत है। यात्रा हो सकती है। 
लकी अंक:  32,  शुभ रंग: भूरा

तुला राशि (Todays Libra Horoscope)
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन काफी लाभकारी रहेगा। नए कार्य की शुरूआत हो सकती है। जमीन में निवेश तक सकते हैं। विवाद से बचना होगा। प्रेम के मामले में समय अच्छा है। प्रेमी के साथ समय गुजारने का मौका मिल सकता है। शेयर मार्केट में निवेश करने को सोचेंगे। सामाजिक समारोह में जाना लाभकारी होगा। 
लकी अंक: 49, शुभ रंग: बैगनी

वृश्चिक राशि (Todays Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा। अपने ईष्ट देवता को याद करें। सकारात्मक्ता बनी रहेगी अच्छा सोचें, अच्छा बोलें। प्यार के मामले में दिन अच्छा नहीं है। पार्टनर के साथ बैलेंस बनाकर चलें। निवेश के लिए सही समय है। परिवार में नई खुशियां आ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर परेशान ना हों। 
लकी अंक: 13, शुभ रंग: चारकोल

धनु राशि ( Todays Sagittarius Horoscope)
आज का दिन सावधानी और सकर्कता के लिए है। आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। आर्थिक सहयोग मिलने के आसार हैं।  स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। रोजमर्रा के कार्यों के अलावा भी कई नवाचार के लिए विचार करेंगे। कई नए मौके आएंगे। 
लकी अंक: 20, शुभ रंग: जैतून

मकर राशि (Todays Capricorn Horoscope)
मकर राशि वाले जो भी महत्वाकांक्षी योजनाओं का विचार कर रहे हैं सफलता जरूर मिलेगी। निडर और साहसी के रूप में पहचान बनाने में कामयाब होंगे। मन को एकाग्र करने पर फोकस करें। दोस्तों से मदद मिलने की संभावना है। आज आपको समझदारी के साथ काम लेने की आवश्यक्ता है। करियर से संबंधित निर्णय ले सकते हैं। ईमानदारी पर विशेष ध्यान दें।
लकी अंक: 5, शुभ रंग: चैती

कुम्भ राशि (Todays Aquarius Horoscope)
कुम्भ राशि वालों को सावधानी वरतने की जरूरत है। खान-पान में विशेष ध्यान दें। घरेलू कामों में मन लगेगा। निवेश के लिए किसी एक्सपर्ट से उचित सलाह लें अन्यथा  नुकसान हो  सकता है। मौसम परिवर्तन की वजह से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भगवान का स्मरण करें। 
लकी अंक: 34, शुभ रंग: काला

मीन राशि  (Todays Pisces Horoscope)
आज मीन राशि वालों का दिन काफी लाभदायी रहने वाला है। निवेश में जोखिम उठाने का अच्छा मौका है। संयम से काम लेना होगा। वाणी पर कंट्रोल रखें। किसी की मदद कर आप अपने आप को सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण कर सकते हैं। अगर कार्य आप अच्छे से करेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। आपको अपने से समझदारी के साथ निर्णय लेने की आवश्यक्ता है। 
लकी अंक: 48, शुभ रंग: हल्का पीला

5379487