Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजनाथ की पाक को दो टूक- आतंक के साथ बात संभव नहीं

भारत की नीति पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्तें रखने की है

राजनाथ की पाक को दो टूक- आतंक के साथ बात संभव नहीं

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से जारी आतंकवाद को नहीं रोकता तब तक उसके साथ बातचीत करना व्यर्थ है।

तेलंगाना दिवस समारोह के दौरान एक जनसभा में राजनाथ ने कहा कि भारत की नीति पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की है।

उन्होंने कहा, कुछ लोग सुझाव देते हैं कि हमें पाकिस्तान से वार्ता करनी चाहिए। मैं कहना चाहूंगा कि हम किसी से भी बात करने को तैयार हैं। लेकिन पाकिस्तान इस चीज को समझने में असमर्थ है।

जब तक वह सीमा पार से जारी आतंकवाद के जरिए भारत को अस्थिर और कमजोर करने के प्रयास बंद नहीं करता तब तक उसके साथ बातचीत करने का कोई मतलब नहीं है।

इसे भी पढ़ें- यूएन में कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक पर भारत का उसकी भाषा में जवाब

वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान सहित सभी पड़ोसी देशों के प्रधानमंत्रियों को आमंत्रित किए जाने का भी राजनाथ ने उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि विचार यह था कि हम उन सबके साथ अच्छे संबंध बनाना चाहते थे। हमने उन्हें केवल हाथ मिलाने के लिए नहीं बुलाया था, बल्कि सौहार्दपूर्ण संबंध कायम करने के लिए बुलाया था।

राजनाथ ने कहा कि सरकार देश में अस्थिरता फैलाने वाली हर तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान संघर्षविराम समझौतों का उल्लंघन कर रहा है।

गृहमंत्री ने कहा कि इसने (पाकिस्तान) हमारे देश में आतंकवादियों को भेजना शुरू किया।

Next Story
Top