Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

यूएन में कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक पर भारत का उसकी भाषा में जवाब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 17 2017 7:36PM IST
यूएन में कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक पर भारत का उसकी भाषा में जवाब

भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने का उसका फैसला, जिसपर वहां दशकों से चर्चा नहीं हुई है, मियां की दौड़ मस्जिद तक जैसा है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि दूसरी तरफ भारत का ध्यान कल से शुरू हो रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के दौरान प्रगतिशील, अग्रोन्मुखी एजेंडे पर है।

भारत अपने लक्ष्यों को लेकर दुरदर्शी

अकबरूद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की कश्मीर मुद्दा उठाने की योजना से जुड़ी खबरों को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, मैंने हमारे रूख में यह बात रेखांकित की है जोकि प्रगतिशील, आगे की तरफ देखने से जुड़ी है। हम अपने लक्ष्यों को लेकर दूरदर्शी हैं।

पाकिस्तान गुजरे जमाने में जी रहा

अगर दूसरी तरफ ऐसे दूसरे देश हैं जो आपके अनुसार, गुजरे कल के मुद्दों पर ध्यान देते हैं तो वे गुजरे कल में जीने वाले लोग हैं। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी इस हफ्ते संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगी। अकबरूद्दीन ने उर्दू के एक लोकप्रिय मुहावरे का जिक्र करते हुए कहा, अगर पाकिस्तान ऐसे मुद्दे पर ध्यान देता हैं जो संयुक्त राष्ट्र में दशकों से चर्चा की मेज से दूर रहा है।

सालों से नहीं बल्कि दशकों से अगर वे इसी पर ध्यान देना चाहते हैं, तो ठीक है। उनके लिए यह मियां की दौड़ मस्जिद तक जैसा है। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि अब्बासी संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाएंगे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
akbaruddin says pak raising kashmir at un is like miyan ki daud masjid tak

-Tags:#United Nations#Kashmir issue#Pakistan#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo