Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Photo: हाउस अरेस्ट पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का हुआ ये हाल, देखिए फोटो

उमर अब्दुल्ला अभी श्रीनगर के हरि निवास में नजरबंद हैं। जम्मू कश्मीर में इंटरनेट चालू होने के बाद फोटो वायरल हो रहा है।

Viral Photo: हाउस अरेस्ट पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का हुआ ये हाल, देखिए फोटो
X
हाउस अरेस्ट पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

Viral Photo: कश्मीर में 2जी सेवा शुरु कर दी गई है। इन्टरनेट की सेवा शुरु होते ही तेजी से एक फोटो सोशल मीडिया पे खूब वायरल वायरल हो रही है। इस फोटो में नजर आने वाला शख्स कोई आम इंसान नहीं, बल्कि कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की है। वैसे तो उमर अब्दुल्ला हमेंशा क्लीन शेव में नजर आते थे। लेकिन इस तस्वीर में इनकी दाढ़ी बढ़ी हुई है। और चेहरे पर मुस्कान तो ऐसी है कि जैसे वो दिखाना चाह रहे हों कि नजरबंद करके भी इनसे इनकी मुस्कान कोई नहीं छीन सकता।

कब से हैं नजरबंद

बता दें कि जम्मू कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटा ली गई थी। जिसके बाद पूर्व सीएम महबूबा मुफ़्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला समेत कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था। उमर अब्दुल्ला को अभी श्रीनगर के हरि निवास में नजरबंद रखा गया है। इतना ही नहीं, उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को भी घर में ही पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट के अन्तर्गत नजरबंद रखा गया है।

सोशल मीडिया का है क्रेज

उमर अब्दुल्ला को सोशल मीडिया का काफी क्रेज रहा है। वो हाउस अरेस्ट से पहले सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। हर मुद्दे पर अपने विचार लोगों से शेयर करना उन्हें सिर्फ पसन्द ही नहीं था, बल्कि इसे उन्होंने अपनी दिनचर्या में शामिल किया हुआ था। इतना ही नहीं, अपनी तस्वीरें भी वो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते थे।

6 महीने बाद सोशल मीडिया पर आई उनकी तस्वीर

6 महीने से गायब रहे उमर अबदुल्ला की तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई, उसे वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। बढ़ी हुई दाढ़ी और चेहरे पर एक धीमी मुस्कान के साथ ली गई ये तस्वीर किसकी है, ये पहचानने में लोगों को वक्त तो लगा। लेकिन जैसे ही लोगों ने इस तस्वीर को पहचानी, सोशल मीडिया पर तो जैसे हाहाकार ही मच गया।

क्या रही लोगों की प्रतिक्रिया

उमर अब्दुल्ला की इस तस्वीर पर यूजर्स के तरह-तरह के कमेंट आए।

कई लोगों ने उनकी दाढ़ी पर मजे लिए, तो कई लोगों ने शायरी की महफिल ही सजा दी।

एक यूजर ने लिखा - हम तो बेमजहबी थे ग़ालिब, मोदी ने तो मुल्ला बना दिया।

एक यूजर ने लिखा - उमर अबदुल्ला को मुस्कुराता हुआ देखकर अच्छा लगा।

बता दें कि दो महीने पहले भी उमर अबदुल्ला की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

Next Story