Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019ः तहसीन पूनावाला ने साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के खिलाफ चुनाव आयोग में दाखिल की अर्जी

मालेगांव ब्लास्ट मामले की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है। साध्वी प्राची की उम्मीदवारी के खिलाफ कई नेताओं ने नाराजगी जताई है। आज कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने भोपाल में साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के खिलाफ चुनाव आयोग में अर्जी दी है। बता दें कि साध्वी प्राची को भाजपा ने भोपाल से उम्मीदवार बनाया है।

लोकसभा चुनाव 2019ः तहसीन पूनावाला ने साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के खिलाफ चुनाव आयोग में दाखिल की अर्जी
X

मालेगांव ब्लास्ट मामले की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है। साध्वी प्राची की उम्मीदवारी के खिलाफ कई नेताओं ने नाराजगी जताई है। आज कांग्रेस समर्थक तहसीन पूनावाला ने भोपाल में साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के खिलाफ चुनाव आयोग में अर्जी दी है।


साध्वी प्राची को भाजपा ने भोपाल से उम्मीदवार बनाया है। पूनावाला ने कहा कि मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनाव लड़ने से रोका जाए। उनके मुताबिक साध्वी की उम्मीदवारी ध्रुवीकरण करने की कोशिश है।



उन्होंने एक ट्वीट भी किया है और उसमें लिखा है कि मैंने इलेक्शन कमीशन को एक पत्र लिखा है जिसमें मैंने कहा है कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से रोका जाए क्योंकि उन पर आतंकवाद के आरोप हैं। हार्दिक पटेल को भी दंगे फैलाने के आरोप में ईसी ने चुनाव लड़ने से रोका है। मैं किसी राजनीतिक पार्टी का सदस्य नहीं हूं।

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी के एलान के बाद से ही कई नेता इस बात का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस के सुशील शिंदे ने कहा है कि बीजेपी देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है वहीं पार्टी जीतू पटवारी ने कहा कि ये असली-नकली संत की लड़ाई है।

इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी कहा है कि आंतक के आरोपी को बीजेपी ने टिकट क्यों दिया। उन्हें खराब सेहत के आधार पर जमानत मिली है तो वो चुनावी मैदान में क्यों हैं?

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story