Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानी दूतावास के बाहर दिल्ली में सिखों का प्रदर्शन, पीएम इमरान खान का फूंका पुतला, जानें पूरा मामला

दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर सिख समुदाय के लोगों का जबरन धर्मपरिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सिख समुदाय के लोगों ने दूतावास के बाहर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका है।

पाकिस्तानी दूतावास के बाहर धर्मपरिवर्तन के खिलाफ दिल्ली में सिखों का प्रदर्शन, पीएम इमरान खान का फूंका पुतला
X
Sikh protest outside Pakistan Embassy converting Hindu Sikh girl to Islam delhi

दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर सिख समुदाय के लोगों का जबरन धर्मपरिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सिख समुदाय के लोगों ने दूतावास के बाहर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका है।

सिख समुदाय का आरोप है कि पाक में पहले सिख लड़कियों का अपहरण किया जाता है और फिर उनको इस्लाम धर्म अपनाने को कहा जाता है। दूतावास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

लिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं। सिख समुदाय पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकली ने कहा कि पाकिस्तान सिखों के लिए नर्क बनता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में दो सिख लड़कियों को जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है। भारत सरकार ने इसको लेकर चिंता व्यक्त की और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि नागरिक समाज और भारत के लोगों ने दोनों सिख लड़कियों के जबरन अपहरण, धर्मांतरण और विवाह की कड़ी निंदा की है।

सिख लड़की का वीडियो हुआ था वायरल

पाकिस्तान की रहने वाली एक सिख लड़की द्वारा इस्लाम धर्म में शादी करने का वीडियो सामने आया था। लाहौर के ननकाना साहिब में एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी की। पीड़िता जगजीत कौर का एक वीडियो सामने आने के बाद उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया और उसका नाम बदलकर आयशा कर दिया गया।

परिवार ने आरोप लगाया कि उसका पहले अपहरण कर लिया गया और उसे स्थानीय मुस्लिम गिरोह द्वारा जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया गया। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

पीड़िता के भाई की अपील

पीड़िता के भाई ने वीडियो जारी कर कहा कि जिस लड़की का जबरन धर्मपरिवर्तन किया गया वो उसका अपहरण किया गया वह मेरी बहन है। उसे धमकी दी गई थी कि अगर उसके भाई इस्लाम को स्वीकार नहीं करते है। तो उसके भाइयों और पिता को गोली मार दी जाएगी। मैं पीएम इमरान खान और सेना प्रमुख से अनुरोध करता हूं कि वह लड़की को लाने में हमारी मदद करें।

भारत में उठी आवाजा

इस मामले को आगे बढ़ता देख भारत में भी सिख समुदाय ने पाक पीएम से गुहार लगाई। शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर एस सिरसा और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम इमरान खान से अपील की कहा कि इस मामले पर सख्त कर्रवाई होनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह एक शर्मनाक अपराध है। इस मुद्दे को उठाया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पंजाब के सीएम सरदार उस्मान बुजदार ने जांच के आदेश दिए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story