Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CWC ने राहुल गांधी का इस्तीफा अभी नहीं किया स्वीकार, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष: कांग्रेस सूत्र

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे जबतक कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं कर लेती। अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मोतीलाल वोरा की रिपोर्ट गलत है।

CWC ने राहुल गांधी का इस्तीफा अभी नहीं किया स्वीकार, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष: कांग्रेस सूत्रRahul Gandhi continues Congress President till the time CWC accepts his resignation Source

राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे जबतक कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं कर लेती। अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मोतीलाल वोरा की रिपोर्ट गलत है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कांग्रेस वरिष्ठ सूत्रों से मिली है।

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतलाल वोरा ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि मुझे अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाएगा। उन्होने यह भी कहा कि जब भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी, हम राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष के रूप में जारी रखने का अनुरोध करेंगे।

लेकिन अभी खबरें सामने आई थी कि मोतलाल वोरा को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। मोतीलाल वोरा नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक पदभार संभालेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी ने एक चिट्ठी भी सर्वजिनक की है। जिसमें उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा कि मैं चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार हूं।

इसलिए पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। इसके अलावा उन्होंने चिट्ठी में यह भी लिखा है कि बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो। मैंने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है अब में अध्यक्ष नहीं हूं। जल्द से जल्द सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलाकर फैसला करना चाहिए।

Next Story
Top