Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी आज भारत-बांग्लादेश के बीच बने 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे

पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी (Pm Modi) 9 मार्च (मंगलवार) को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) के बीच बने 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी आज भारत-बांग्लादेश के बीच बने मैत्री सेतु का उद्घाटन करेंगे
X

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'मैत्री सेतु' (Maitri Setu) पुल का उद्घाटन करेंगे। इस बात की जानकारी खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा पीएम मोदी त्रिपुरा में कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

पीएमओ के मुताबिक, पीएम मोदी (Pm Modi) 9 मार्च (मंगलवार) को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) के बीच बने 'मैत्री सेतु' का उद्घाटन करेंगे। इस सेतु को फेनी नदी (Feni River) पर बनाया गया है। फेनी नदी त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर बहती है। पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'मैत्री सेतु' भारत और बांग्लादेश के बीच बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 'मैत्री सेतु' पुल का निर्माण 133 करोड़ रुपये की लागत से नेशनल हाइवे और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (Vikas Nigam Limited) द्वारा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 1.9 किलोमीटर लंबे इस पुल का निर्माण साल 2017 में शुरू किया गया था और 2020 में पूरा होना था, लेकिन कोरोना महामारी (Coronavirus) के कारण इसमें देरी हुई।

Next Story