Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, कल से खुलेंगे दिल्ली के बॉर्डर, आज दिनभर पड़ें दिनभर की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Haribhoomi Bulletin: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, कल से खुलेंगे दिल्ली के बॉर्डर, आज दिनभर पड़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। मुंबई की फार्मा कंपनी में आज गैस लीक की खबर से हड़कंप मच गया। दिल्ली सरकार ने सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का इलाज होगा। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें..

शोपियां में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। फिलहाल, सुरक्षाबलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को शोपियां जिले के रेबेन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। अभी फायरिंग जारी है। सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक तीनों आतंकवादियों की पहचान नहीं हुई है। फिलहाल पूरे इलाके में सीआरपीएफ, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और स्थानीय पुलिस के द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है और आतंकवादियों को ढूंढा जा रहा है।

दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का होगा इलाज, सोमवार से खुलेंगे बॉर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार के फैसलों की जानकारी दी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के आदेश के मुताबिक कल से दिल्ली में मॉल्स, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल खोलने जा रही है। लेकिन सोशल डिस्टनसिंग का पालन करना सबको अनिवार्य है। दिल्ली में होटल, बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जा रहा है क्योंकि हो सकता है कि आने वाले वक्त में हमें इन्हें अस्पताल में बदलना पड़े। हम कल से दिल्ली के बॉर्डर भी खोल रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के 10,000 बेड हैं। केंद्र सरकार के भी 10,000 बेड हैं। कैबिनेट ने ये फैसला लिया है कि दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्ली के लोगों के लिए रिज़र्व होने चाहिए। केंद्र सरकार के अस्पताल सबके लिए खुले रहेंगे। कुछ प्रवाइवेट अस्पताल ऐसे हैं जो खास किस्म की सर्जरी करते हैं। जो सर्जरी बाकी देशभर में उपलब्ध नहीं है। ऐसे अस्पताल पूरे देश के लोगों के लिए खुले रहेंगे।

चीन और भारत शांति से सुलझाना चाहते हैं मुद्दा

भारत-चीन बॉर्डर पर चल रहे विवाद को लेकर दोनों पक्षों के बीच कॉर्प्स कमांडर स्तर की बीतचीत हुई। इसे लेकर आज को विदेश मंत्रालय (एसईए) ने बयान जारी किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विदेश मंत्रालय का कहना है कि सीमावर्ती क्षेत्रों में ​स्थिति का हल निकालने और शांति सुनिश्चित करने और लिए दोनों पक्ष सैन्य और कूटनीतिक तौर पर जुड़े रहेंगे। दोनों पक्ष सीमावर्ती क्षेत्रों में शांतिपूर्वक हल निकालने के लिए सहमत हुए हैं। ये फैसला विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों और नेताओं के बीच हुए समझौते को ध्यान में रखते हुए लिया गया है कि भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में शांति द्विपक्षीय संबंधों के समग्र विकास के लिए आवश्यक है।

दिल्ली सरकार ने सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज कराई

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) टेस्ट से जुड़ी गाइडलाइन के उल्लंघन पर सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसके बाद डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) ने इसकी निंदा करते हुए कहा है कि यह चिकित्सा जगत के लिए मनोबल गिराने वाला है। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि सीएम केजरीवाल जिस तरह से कोरोना के मरीजों को भर्ती करने और टेस्ट के संबंध में डॉक्टरों को चेतावनी दे रहे हैं, अस्पतालों को धमकी दे रहे हैं, उसकी हम निंदा करते हैं। डीएमए की तरफ से कहा गया है कि डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर बीते दो महीने से बगैर थके लोगों की सेवा कर रहे हैं। सरकार के द्वारा डॉक्टरों किया गया यह व्यवहार अपमानित करने वाला है।

मुंबई की फार्मा कंपनी में आज गैस लीक की खबर से हड़कंप

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देर रात गैस लीक होने की खबर से हड़कंप मच गया है। यहां कई लोगों ने मुंबई की एक फार्मा कंपनी में गैस लीक होने और इलाके में अजीब सी बदबू की शिकायत की है। इस मामले की जानकारी के बाद तत्काल बीएमसी के अधिकारियों मौके पर पहुंचे और जांच की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, अधिकारियों ने जांच के बाद गैस लीक होने की घटना से इनकार किया है। बीएमसी अधिकारी फिलहाल इलाके का मुआयना कर रहे हैं। बीएमसी ने ट्वीट कर बताया कि मुंबई के चेंबूर, घाटकोपर, कांजुरमार्ग, विक्रोली और पवई इलाके में गैस लीक होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम और अन्य संबंधित एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

Next Story
Top