Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर टाला अध्यक्ष पद का चुनाव, जानें वजह

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच सीडब्ल्यूसी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव टाल दिया है।

बड़ी खबर: कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर टाला अध्यक्ष पद का चुनाव, जानें वजह
X

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच सीडब्ल्यूसी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव टाल दिया है। हालांकि अभी तक डेट के बारे में एलान कर दिया गया है। साथ ही सीडब्ल्यूसी की बैठक अब जून में होगी। अभी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी हैं, जो कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक अब जून में होगी और इसका एक प्रस्ताव केसी वेणुगोपाल ने रखा है। जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव समिति के कार्यक्रम के मुताबिक, अब 23 जून को अध्यक्ष पद का चुनाव होगा और यह प्रस्ताव केसी वेणुगोपाल के द्वारा रखा गया है।

कांग्रेस की यह बैठक वर्चुअल बैठक थी। इस बैठक में कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चुनाव समिति के अध्यक्ष मौजूद थे। चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने संकेत दिया है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को जून के अंत तक अपना कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनाव की तारीख का भी ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 23 जून को चुनाव होगा और वहीं बैठक में सोनिया गांधी ने हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर चिंता जताई है।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि चुनाव के नतीजों को देखने के बाद साफ लगता है कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है और पार्टी को इसके लिए आगे काम करना चाहिए। अभी हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के संगठनात्मक फेरबदल को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं ने आवाज उठाई थी। साल 2014 से जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से कांग्रेस अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

Next Story