Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kisan Adhikar Diwas Live: केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का किसान अधिकार दिवस जारी, कार्यकर्ता और नेता कर रहे सत्याग्रह

आज 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती और इंदिरा गांधी की 36वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस देश भर में किसान अधिकार दिवस मना रहे हैं।

Kisan Adhikar Diwas Live: केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का किसान अधिकार दिवस जारी, कार्यकर्ता और नेता कर रहे सत्याग्रह
X

केंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों के खिलाफ आज कांग्रेस का किसान अधिकार दिवस मनाने का फैसला किया है। आज 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती और इंदिरा गांधी की 36वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस देश भर में किसान अधिकार दिवस मना रहे हैं। जिसमें कांग्रेस कार्यालयों के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता सत्याग्रह करेंगे। मोदी सरकार इस काले कानून का लगातार कांग्रेस विरोध कर रही है।

कांग्रेस किसान अधिकार दिवस लाइव......


कृषि संबंधी तीन केंद्रीय कानूनों को लागू करने के मद्देनजर किसानों को अपना समर्थन दे रही है।

कांग्रेस ने कहा कि यह 31 अक्टूबर को किसान अधिकार दिवस मनाया जाएगा।

पार्टी नेता और कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में जिला मुख्यालय पर सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच सत्याग्रह करेंगे।

सत्याग्रह के दौरान पार्टी के नेता स्वतंत्र भारत के पहले केंद्रीय गृह मंत्री सरदार पटेल के किसानों के योगदान और उनके अधिकारों के बारे में बताएंगे।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सरदार ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा भारत में आत्मनिर्भर बनाने वाली 'हरित क्रांति' को समाप्त करने के लिए संघर्ष किया।

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब विधानसभा ने इस संबंध में एक विधेयक पहले ही पारित कर दिया है और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को राज्य के विधायकों के साथ राष्ट्रपति से मिलने का समय निर्धारित किया गया है।ताकि वह विधानसभा द्वारा पारित प्रस्तावित कानून को स्वीकार करने का अनुरोध कर सकें। सिंह ने सभी राज्य के विधायकों से अपील की कि वे 4 नवंबर को राष्ट्रपति से मिलने के लिए उनके साथ जरूर चलें।

Next Story