Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP ने औरंगाबाद का नाम बदलने की शिवसेना की पुरानी मांग को उठाया

भाजपा का कहना है कि औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर रखा जाना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि शिवसेना ने एक दशकों पहले औरंगाबाद शहर का नाम बदलने की मांग की थी।

BJP ने औरंगाबाद का नाम बदलने की शिवसेना की पुरानी मांग को उठायाभारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज औरंगाबाद शहर का नाम बदलने की मांग को उठाया है। भाजपा का कहना है कि औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर रखा जाना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि शिवसेना ने एक दशकों पहले औरंगाबाद शहर का नाम बदलने की मांग की थी।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज इस संबंध में औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) के महापौर नंदकुमार गोडेले से मुलाकात की और औरंगाबाद शहर का नाम बदलने की मांग रखी।

औरंगाबाद शहर का नाम बदलने के संबंध में साल 1995 में एएमसी की आम सभा में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया था। हालांकि उस समय कांग्रेस पार्षद मुश्ताक अहमद ने प्रस्ताव को बॉम्बे हाई कोर्ट की औरंगाबाद बेंच में चुनौती दे दी थी।

हाई कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद अहमद ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसने शहर का नाम बदलने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। एएमसी में भाजपा के समूह के नेता प्रमोद राठौड़ और पार्टी के अन्य नेताओं ने गोडेले से बातचीत कर इस संबंध में नगर निगम में नया प्रस्ताव पेश करने का आग्रह किया।

Next Story
Top