Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुपर चक्रवात में बदल सकता है 'अम्फान', 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने कहा कि अम्फान आज शाम और कल सुबह के बीच सुपर चक्रवात में बदल सकता है जिसका मतलब है कि समुद्र में लगभग 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

सुपर चक्रवात में बदल सकता है अम्फान, 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, पीएम मोदी ने बुलाई बैठक
X

ओडिशा स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्पेशल रिलीफ कमिश्नर पीके जेना ने कहा कि अम्फान आज शाम और कल सुबह के बीच सुपर चक्रवात में बदल सकता है जिसका मतलब है कि समुद्र में लगभग 230 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यह दीघा और हातिया द्वीप के बीच बहुत गंभीर चक्रवात के रूप में 20 मई को लैंडफॉल करेगा।

हमें कल ओडिशा तटों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है। 20 मई को ओडिशा के उत्तरी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है साथ ही भद्रक, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर के कुछ हिस्सों में हवा की रफ्तार 110 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है।

पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शाम 4 बजे देश के कुछ हिस्सों में चक्रवाती तूफान अम्फान की स्थिति की समीक्षा करने के लिए गृह मंत्रालय (MHA) और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई है। पीएम मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

अम्फान के सुपर साइक्लोनिक तूफ़ान में आने की संभावना

वहीं भुवनेश्वर आईएमडी के निदेशक ने कहा है कि अगले छह घंटे में अम्फान के सुपर साइक्लोनिक तूफ़ान में आने की संभावना है। हमने गजपति, पुरी, गंजम जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मंगलवार को बारिश की गतिविधि बालासोर, भद्रक, जाजापुर, मयूरभंज, खुर्जा, कटक देखे को मिलेगी।


Next Story