Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Aircel-Maxis Case: ED ने कार्ति और पी. चिदंबरम को मिली अग्रिम जमानत को दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती

एयरसेल-मैक्सिस मामले (Aircel Maxis Case) में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rous Avenue Court) से जब पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) और उनके बेटे (Karthi Chidambaram) को अग्रिम जमानत मिली थी तभी से उम्मीद की जा रही थी सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) दोनों ही दिल्ली हाईकोर्ट में इसके खिलाफ अपील दायर कर सकते हैं। तब अग्रिम जमानत पर सुनवाई के दौरान सीबीआई और ईडी ने इसका विरोध किया था और कहा था कि दोनों को अगर जमानत मिलती हैतो वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

Aircel-Maxis Case: ED ने कार्ति और पी. चिदंबरम को मिली अग्रिम जमानत को दी चुनौती, दिल्ली हाईकोर्ट का किया रूखAircel-Maxis Case: ED Moved To Delhi HC Challenging Granted Anticipatory Bail To P Chidambaram and Karti Chidambaram

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ट्रायल कोर्ट (Trial Court) के उस आदेश को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) का रूख किया है जिसमें एयरसेल-मैक्सिस मामले (Aircel Maxis Case) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम (Karthi Chidambaram) को अग्रिम जमानत दी गई थी।


बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से जब पी. चिदंबरम और उनके बेटे को अग्रिम जमानत मिली थी तभी से उम्मीद की जा रही थी सीबीआई और ईडी दोनों ही दिल्ली हाईकोर्ट में इसके खिलाफ अपील दायर कर सकते हैं। तब अग्रिम जमानत पर सुनवाई के दौरान सीबीआई और ईडी ने इसका विरोध किया था और कहा था कि दोनों को अगर जमानत मिलती हैतो वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

कोर्ट के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों ही एजेंसियां चिदंबरम या कार्ति चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस केस में गिरफ्तार नहीं कर पाएंगी। कोर्ट ने पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को यह जमानत कुछ शर्तों के साथ दी थी, जिसमें जांच एजेंसी के साथ जांच में सहयोग करना भी शामिल है।

इससे पहले सीबीआई ने चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 3 अक्टूबर को दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 17 अक्टूबर तक बढ़ा दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम का नाम आईएनएक्स मीडिया मामले में पीटर और इंद्राणी मुखर्जी की ओर से नाम लिए जाने के बाद सामने आया। दंपति वर्तमान में इंद्राणी मुखर्जी की पहली शादी से हुई बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में मुबंई की जेल में बंद है। ईडी ने भी चिदंबरम के खिलाफ 2017 के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दायर किया है।

Next Story
Share it
Top