Logo
election banner
Who is Dhananjay: धनंजय बिहार के गया के रहने वाले हैं। वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स से पीएचडी छात्र हैं।

Who is Dhananjay: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (JNUSU) इलेक्शन में लेफ्ट ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को हरकर चारों सीटों पर जीत हासिल की है। लेफ्ट ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटी और जॉइंट सेक्रेट्री पद पर अपना कब्जा जमाया है। 

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के धनंजय ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उमेश सी अजमीरा के खिलाफ 2,598 वोट हासिल करके जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट पद जीता। इस जीत के साथ जेएनयू छात्र संघ को 27 साल बाद लेफ्ट की तरफ से पहला दलित प्रेसिडेंट मिला। इसके पहले 1996-97 में बट्टी लाल बैरवा पहले दलित प्रेसिडेंट बने थे। 

जानिए अहम 5 बातें

  • बट्टी लाल बैरवा के बाद धनंजय वामपंथ से पहले दलित जेएनयूएसयू अध्यक्ष हैं, जो 1996-97 में चुने गए थे।
  • ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) के धनंजय ने 2,598 वोट हासिल करके जीत हासिल की, जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उमेश सी अजमीरा ने 1,676 वोट हासिल किए। धनंजय को 2,598 वोट मिले थे। 
  • धनंजय बिहार के गया के रहने वाले हैं। वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स से पीएचडी छात्र हैं।
  • जेएनयूएसयू अध्यक्षीय बहस के दौरान, उन्होंने विश्वविद्यालयों द्वारा लिए गए उच्च शिक्षा अनुदान एजेंसी (एचईएफए) ऋण के कारण बढ़ी हुई फीस के बारे में चिंता जताई। उन्होंने परिसर में पानी, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दों से निपटने का वादा किया और देशद्रोह के आरोप के तहत हिरासत में लिए गए छात्र नेताओं की रिहाई की मांग की।
  • सोशल मीडिया पर धनंजय का वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्हें अपने चुनाव प्रचार के दौरान गंभीर आरोपों के तहत जेल में बंद शरजील, उमर खालिद आदि छात्र नेताओं की रिहाई की मांग करते देखा गया।
5379487