Logo
election banner
Venkatesh Prasad Slams Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के पीछे राहुल गांधी हैं। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने 6 अप्रैल को हैदराबाद में कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश में लोगों के बीच धन के वितरण का पता लगाने के लिए एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण कराया जाएगा।

Venkatesh Prasad Slams Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को राजस्थान की एक रैली में कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हरेक की संपत्ति का सर्वे होगा। उसके बाद उसे सभी में बांटा जाएगा। खास उन लोगों में बांटा जाएगा, जिनके ज्यादा बच्चे हैं। उनका इशारा मुस्लिमों से था। पीएम मोदी ने कहा कि माताओं-बहनों का सोना देश के घुसपैठियों में बांट दिया जाएगा, क्या यह आपको मंजूर है? अब इस विवाद में पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद भी कूद पड़े हैं। 

गरीबों के उत्थान की जरूरत है, लेकिन पार्टी की सोच दयनीय
वेंकटेश प्रसाद ने आईपीएल का उदाहरण देकर बिना नाम लिए कांग्रेस और राहुल गांधी की स्कीम को समझाया है।  उन्होंने कहा कि एक पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर वह सरकार में आती है तो संपत्ति का सर्वे कराएगी। संपत्ति का बंटवारा किया जाएगा। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि गरीबों के उत्थान की जरूरत है, लेकिन पार्टी की सोच दयनीय है। 

ऐसे नीचे की टीमें प्लेऑफ तक पहुंच जाएंगी
वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस का नाम लिए बिना पार्टी के वादे की तुलना आईपीएल की अंकतालिका से की। कहा कि यह बिलकुल वैसा है कि जैसे कोई कहे कि हम राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से 4 पॉइंट लेकर तालिका में सबसे नीचे की तीनों टीमों में बांट दें। इससे नीचे की तीन टीमें भी प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। 

दरअसल, प्लेऑफ में आईपीएल की टॉप 4 टीमें पहुंचती हैं। ये सबकुछ जीत के पॉइंट्स से तय होता है। इस समय आईपीएल 2024 में नीचे की तीन आईपीएल टीमें दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हैं। टॉप 4 में राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स ने जगह बनाई है। टॉप चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि बाकी टीमें बाहर हो जाएंगी।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के पीछे राहुल गांधी हैं। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने 6 अप्रैल को हैदराबाद में कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश में लोगों के बीच धन के वितरण का पता लगाने के लिए एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण कराया जाएगा।

सुनिए हैदराबाद में राहुल गांधी ने 6 अप्रैल को क्या कहा था?

12 मार्च को राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में अपने वादे को दोहराया

राहुल गांधी ने कहा था- कराएंगे सर्वे
राहुल गांधी ने कहा कि हम पहले यह निर्धारित करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना करेंगे कि कितने लोग अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अल्पसंख्यकों से संबंधित हैं। उसके बाद, हम एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सर्वे कराकर यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों को उनका वाजिब हक मिले।

jindal steel Ad
5379487