Logo
MP Mimi Chakraborty Resigns: एक्ट्रेस ने अपना इस्तीफा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को सौंपा है। हालांकि, यह उनका औपचारिक इस्तीफा नहीं माना जाएगा क्योंकि उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को नहीं भेजा है।

MP Mimi Chakraborty Resigns: अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्थानीय पार्टी नेतृत्व पर नाखुशी व्यक्त करते हुए यह कदम उठाया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर सीट से जीत हासिल की थी। 

एक्ट्रेस ने अपना इस्तीफा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को सौंपा है। हालांकि, यह उनका औपचारिक इस्तीफा नहीं माना जाएगा क्योंकि उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को नहीं भेजा है।

राजनीति मेरे लिए नहीं है
मिमी चक्रवर्ती ने इस्तीफे के ऐलान से नाखुश हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति मेरे लिए नहीं है। अगर आप किसी की मदद कर रहे हैं तो आपको राजनीति में किसी को बढ़ावा देना होगा। एक राजनेता होने के अलावा मैं एक एक्ट्रेस भी हूं। इसलिए मेरी दोनों सेक्टर्स में समान जिम्मेदारियां हैं। उन्होंने कहा कि यदि आप राजनीति में शामिल होते हैं, आपकी आलोचना की जाती है चाहे आप काम करें या नहीं। मैंने अपने मुद्दों के बारे में ममता बनर्जी से बात की। वह जो कहेंगी उसके बाद मैं आगे की प्रक्रिया पूरी करूंगी। 

चैंपियन मूवी से शुरू किया फिल्मी करियर
मिमी चक्रवर्ती बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनका जन्म 11 फरवरी 1989 में बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। 2012 में उन्होंने चैंपियन मूवी से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। अब तक उन्होंने 25 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। मिमी चक्रवर्ती ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले एक मॉडल के रूप में काम किया है। वह पूर्व फेमिना मिस इंडिया प्रतिभागी भी हैं।

2,95,239 वोटों के अंतर से जीती थी सीट
मिमी चक्रवर्ती की लोकप्रियता को देखते हुए 2019 में टीएमसी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था। मिमी ने 17वीं लोकसभा चुनाव में जादवपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और पश्चिम बंगाल राज्य में पांचवें सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की। भाजपा ने अनुपम हाजरा को टिकट दिया था। जबकि सीपीएफ की तरफ से विकास रंजन भट्टाचार्य मैदान में थे। लेकिन मिमी चक्रवर्ती ने अपने दम पर भाजपा की लहर को रोका और उन्होंने 2,95,239 वोटों के अंतर से सीट जीती थी।

jindal steel Ad
5379487