Logo
election banner
Today's Headlines, 16 January 2024: आज नए साल का 16वां दिन है। सूर्यदेव उत्तरायण हो चुके हैं। शुभ काज शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह शुरू हो रहा है।

Today's Headlines, 16 January 2024: आज नए साल का 16वां दिन है। सूर्यदेव उत्तरायण हो चुके हैं। शुभ काज शुरू हो चुके हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत अनुष्ठान से होगी। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी आज आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर जाएंगे। फिलहाल, देश-दुनिया की खबरों को पढ़ने के लिए हरिभूमि से जुड़े रहिए...

आज क्या खास?

  • राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है। इससे पहले सोमवार की शाम उनकी यात्रा मणिपुर से आगे निकलकर नागालैंड पहुंची। जहां लोगों ने उनका स्वागत किया। 
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश और केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। वह गुरुवायूर श्री कृष्ण मंदिर और त्रिप्रयार श्रीराम स्वामी मंदिर सहित त्रिशूर जिले के दो प्रमुख मंदिरों के दर्शन करेंगे। साथ ही 4 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे।
  • बीआरएस नेता के कविता की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की कविता को फिर से तलब किया है। कविता आज दिल्ली में जांच एजेंसी के सामने पेश हो सकती हैं। 

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूकंप
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूकंप आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 मापी गई। सुबह 8:53 बजे किश्तवाड़ में झटके महसूस किए गए। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

पालम से ज्यादा ठंडी दिल्ली
दिल्ली में हर दिन ठंड का रिकॉर्ड टूट रहा है। मंगलवार को सुबह 5:30 बजे सफदरजंग में तापमान 4.8°C दर्ज किया गया। जबकि पालम में 7.2°C रहा। मौसम की स्थिति के कारण दिल्ली हवाई अड्डे से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 प्रस्थान उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं, 16 जनवरी को घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

सीएम हेमंत सोरेन ईडी का जवाब देने को तैयार, रखी एक शर्त
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हो गए हैं। ईडी ने हाल ही में उन्हें आठवां समन जारी किया था। इसके जवाब में सोरेन ने कहा कि 20 जनवरी को सीएम हाउस आकर पूछताछ कर लें। ईडी ने जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन को पत्र भेजकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा था। 

फ्लाइट्स की देरी पर यात्रियों को मिलेगा मैसेज
डीजीजीसीए ने सभी एयरलाइन्स के लिए बेहतर कम्युनिकेशन और यात्रियों की सुविधा के लिए एक एसओपी जारी की है। सभी एयरलाइन्स से कहा है कि वो विमान के उड़ान में देरी की सारी जानकारी साझा करें। हाल ही में दिल्ली हवाई अड्डे में एक यात्री ने उड़ान में देरी होने पर अपना आपा खोते हुए पायलट पर ही मुक्का चला दिया। 

अयोध्या में अनुष्ठान आज से
अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होगा। इससे पहले मंगलवार से अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे। चंपत राय ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूजा 22 जनवरी को दोपहर 12.20 होगी। रामलला की श्यामल रंग की मूर्ति का चयन हुआ है। 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा पूजा शुरू होगी। 18 जनवरी को मूर्ति गर्भ गृह में रखी जाएगी। 

5379487