Logo
election banner
Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अब 15 अप्रैल तक तिहाड़ की बैरक नंबर 2 ही उनका ठिकाना होगी। उन्हें जेल में घर का खाना, गद्दे, चादर और तकिए मिलेंगे।

Delhi Excise Policy: दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में गिफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंच गए। तिहाड़ को साउथ ईस्ट एशिया की सबसे बड़ी जेल माना जाता है। केजरीवाल को यहां हाई प्रोफाइल बैरक नंबर 2 में रखा गया है। इस बैरक की लंबाई 14 फीट और चौड़ाई 8 फीट है। सीएम केजरीवाल को जेल में घर का बना खाना और बोतलबंद पानी दिया जाएगा। उन्हें बिस्तर के लिए घर से गद्दे, तकिए, चादर और रजाई मिल सकती है।वे यहां 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके बाद दोबारा उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

बैरक नंबर 2 में कई खूंखार कैदियों के बंद होने से सिक्योरिटी बेहद टाइट है। 24 घंटे सीसीटीवी के जरिए कैदियों की निगरानी होती है। क्योंकि यहां अंडरवर्ल्ड सरगना, कुख्यात गैंगस्टर समेत अन्य पेशेवर हत्यारे मौजूद हैं। जानिए बैरक नंबर 2 में केजरीवाल को क्या सुविधाएं मिलेंगी...   

- बैरक नंबर 2 का साइज 14 फीट लंबा और 8 फीट चौड़ा है, यहां सीमेंट का एक चबूतरा बना है। जिस पर ओढ़ने-बिछाने के लिए चादर और कंबल रहता है।
- इस बैरक में कैदियों के लिए टीवी और टॉयलेट की फैसिलिटी है। दो बाल्टियां एक नहाने और दूसरी पीने के पानी के लिए रखी रहती हैं। 
- सीएम अरविंद केजरीवाल को घर का बना खाना और बोतलबंद पानी दिया जाएगा। उन्हें बिस्तर के लिए घर से गद्दे, तकिए, चादर और रजाई मिल सकती है। 
- शुगर लेवल अचानक गिरने पर उन्हें टॉफी खिलाई जाएगी। स्वास्थ्य की निगरानी के लिए चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएंगे। 

पीएम मोदी देश के लिए ये ठीक नहीं कर रहे: सीएम
केजरीवाल ने कोर्ट में पेशी पर जाते वक्त एक रिपोर्टर से कहा-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कर रहे हैं, वह देश के लिए ठीक नहीं है। बता दें कि एक सिटिंग सीएम की पहले गिफ्तारी और फिर सलाखों के पीछे भेजे जाने को लेकर देश में विपक्षी दल एकजुट हैं। वे खुलकर इसे मोदी सरकार की तानाशाही बता रहे हैं। 31 मार्च को लोकसभा चुनाव से पहले 13 दिन में दूसरी बार कांग्रेस समेत अन्य 27 विपक्षी दल रामलीला मैदान में लोकतंत्र बचाओ रैली में एक मंच पर जुटे थे।

ईडी ने केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया
आज 1 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को रिमांड खत्म होने के बाद पेश किया। अदालत ने सुनवाई के बाद सीएम को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। बता दें कि 21 मार्च को ईडी ने नाटकीय घटनाक्रम में छापेमारी के दौरान सीएम हाउस से गिरफ्तार कर लिया था। 

5379487