Logo
election banner
Target killing in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सोमवार की रात आतंकियों ने देहरादून के प्रवसी मजदूर को गोली मार दी। फायरिंग में जख्मी युवक दिलरंजित सिंह को श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Target killing in Jammu and Kashmir:जम्मू कश्मीर के शोपियां में सोमवार की शाम संदिग्ध आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर को गोली मार दी। गोलीबारी में मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल मजदूर की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवसी दिलरंजित सिंह के तौर पर की गई है। आतंकियों ने सोमवार की रात करीब 9 बजे दक्षिण कश्मीर जिले के हरपोरा इलाके में वारदात को अंजाम दिया। 

कश्मीर में बढ़े टारगेट किलिंग के मामले
दिलरंजित सिंह को शोपियां को सबसे पहले शोपियां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, तबीयत बिगड़ने पर उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। कश्मीर में हाल के दिनों में टारगेट किलिंग के मामले बढ़ गए हैं।

दो महीने पहले भी ऐसी वारदात
कश्मीर मे अब आतंकी सैन्य कर्मियों और पुलिस के जवानों के साथ ही प्रवासी मजदूरों को भी निशाना बना रहे हैं। दो महीने पहले भी ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया गया था। 7 फरवरी को श्रीनगर के हब्बा कदल इलाके में दो सिख युवकों पर फारिंग की थी। इनमें से अमृतसर के रहने वाले 31 के अमृतपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, गंभीर रूप से घायल हुए अमृतसर के रहने वाले 25 वर्षीय रोहित ने अगले दिन अस्पताल में दम तोड़ दिया था। 

आर्टिकल 370 हटने से बौखलाए आतंकी
जब से कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया है आतंकी टारगेट किलिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आतंकी मुख्य रूप से प्रवासी मजदूरों और कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। साथ ही सरकारी विभाग या पुलिस में काम करने वाले स्थानीय लोगों पर भी हमले किए जा रहे हैं। आतंकी इस तरह के हमले से कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए चलाई जा रही योजना को बंद कराना चाहते हैं।

5379487