Logo
election banner
Uddhav Thackeray Slams BJP Over CAA Implementation: 2019 में संसद द्वारा पारित सीएए नियमों का उद्देश्य पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है। 

Uddhav Thackeray Slams BJP Over CAA Implementation: शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), 2019 को लागू करने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव से पहले यह सत्तारूढ़ पार्टी का चुनावी जुमला है।

मंगलवार शाम महाराष्ट्र के यवतमाल के पुसाद में एक सभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा धर्मों के बीच नफरत पैदा करना और देश में दंगे भड़काना चाहती है। आम चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे दो दिवसीय विदर्भ दौरे पर हैं।

सीएए का मामला कोर्ट में, फिर भी सरकार ने लागू किया
उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीएए बीजेपी का चुनावी जुमला है। दिसंबर में बीजेपी सीएए और एनआरसी का भूत लेकर आई थी। उस वक्त लोगों, खासकर असम के लोगों के मन में डर पैदा हो गया था। इस कानून के खिलाफ कई याचिकाएं कोर्ट में हैं। कोर्ट का फैसला अभी नहीं आया है, लेकिन फिर भी उन्होंने सीएए अधिसूचना जारी कर दी है। यह सिर्फ एक चुनावी जुमला है। 

ठाकरे ने कहा कि भाजपा को धर्मों के बीच भेदभाव पैदा करना है और देश में दंगे कराने हैं। अगर बीजेपी सरकार विदेशों से हिंदुओं को भारत लाना चाहती है तो पहले उन्हें कश्मीरी पंडितों को वापस लाना होगा।

11 मार्च को केंद्र ने जारी की अधिसूचना
लोकसभा चुनाव से पहले 11 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के नियमों को अधिसूचित किया। 2019 में संसद द्वारा पारित सीएए नियमों का उद्देश्य पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है। 

jindal steel
5379487