Logo
election banner
Sanjay Singh get Bail: आम आदमी पार्टी को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली। सुप्रीम कोर्ट ने शराब मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के सीनियर नेता को दिल्ली शराब नीति मामले में जमानत दे दी। इसके साथ ही अटकलें तेज हैं कि क्या वह दिल्ली के अगले सीएम बनेंगे।

Sanjay Singh bail: आम आदमी पार्टी को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली। सुप्रीम कोर्ट ने शराब मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के सीनियर नेता को दिल्ली शराब नीति मामले में जमानत दे दी। कोर्ट में प्रवतर्न निदेशालय (ED) ने संजय सिंह की जमानत याचिका का विरोध नहीं किया। इसके साथ ही करीब 6 महीने बाद संजय सिंह के जेल से रिहा होने का रास्ता साफ हो गया है। इसके साथ ही एक सवाल उभरकर सामने आ रहा है कि क्या संजय सिंह को दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलेगी।

तिहाड़ जेल के बैरक नंबर दो में बंद हैं केजरीवाल
शराब नीति मामले में सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी की रिमांड खत्म हो गई। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अरविंद केजरीवाल मौजूदा समय में तिहाड़ जेल के बैरक नंबर दो में बंद हैं। हालांकि, अभी तक केजरीवाल ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन ज्यादा दिनों तक वह जेल में बंद रहते हुए सरकार का कामकाज नहीं देख सकेंगे। उन्हें किसी न किसी को यह जिम्मेदारी सौंपनी ही होगी। अब तक सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को नया मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर चर्चा तेज थी।

दिल्ली में कौन होगा नया सीएम, सुगबुगाहट तेज
केजरीवाल के ईडी हिरासत में लिए जाने के बाद से ही इस बात की सुगबुगाहट तेज हो गई थी कि दिल्ली का अगला सीएम कौन होगा। कयास लगाए जा रहे थे कि आतिशी या सौरभ भारद्वाज में से किसी को यह पद सौंपा जा सकता है। हालांकि, सोमवार को पीएमएलए कोर्ट में जब ईडी ने कोर्ट को बताया कि शराब नीति मामले का मुख्य आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। इस दौरान केजरीवाल चुप्पी साधे बैठे रहे। इसके बाद से मीडिया के एक वर्ग में सुनीता केजरीवाल के सीएम बनने का रास्ता साफ होने की बात कही जाने लगी। 

नए कलेवर में दिखीं थीं सुनीता केजरीवाल 
दिल्ली के रामलीला मैदान में सुनीता केजरीवाल आम आदमी पार्टी के संयोजक का चिट्ठी लेकर पहुंची। जबकि सुनीता केजरीवाल ना तो पार्टी की विधायक है और ना ही AAP में उन्हें कोई संगठनात्मक पद दिए जाने की जानकारी अब तक सामने आई है। इस दौरान वह एक सधे राजनेता के अंदाज में नजर आईं। सुनीता केजरीवाल ने अपने पति और दिल्ली के सीएम केजरीवाल की शराब मामले में गिरफ्तारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। साथ ही अपने पति कि तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से करती नजर आईं। सुनीता केजरीवाल पब्लिक डोमेन में इस अवतार में पहले कभी नजर नहीं आईं थी।  

क्यों बनाया जा सकता है संजय सिंह को सीएम
संजय सिंह संगठन से जुड़े हुए हैं, एक निर्वाचित प्रतिनिधि हैं और पार्टी और राजनीति की समझ भी रखते हैं। ऐसे में इस बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि, दोनों को सीएम बनाने में एक अड़चन यह है कि, इनमें से कोई भी विधानसभा का सदस्य नहीं है। अगर सुनीता केजरीवाल या संजय सिंह में से कोई भी मुख्यमंत्री बनता है तो उसके लिए छह महीने में विधानसभा चुनकर आना जरूरी होगी। 

jindal steel Ad
5379487