Logo
election banner
Robert Vadra Congress Politics: रॉबर्ट वाड्रा ने सैम पित्रोदा के रंगभेद बयान को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सैम की बातों को बकवास बताया। कहा कि कोई भी शख्स जो इतना पढ़ा लिखा है वह ऐसा कैसे बोल सकता है।

Robert Vadra Congress Politics: अमेठी से टिकट न मिलने मायूस हुए रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुवार, 9 मई को अपना फ्यूचर प्लान बताया। ANI से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं किसी को जवाब देने के लिए राजनीति में नहीं आना चाहता। मैं देश के लोगों की सेवा करना चाहता हूं। शायद यह राज्यसभा के माध्यम से हो। मैं देश भर के लोगों के लिए काम करता रहूंगा। अमेठी, रायबरेली और मुरादाबाद की यात्रा करूंगा। क्योंकि उनका आशीर्वाद पाकर मुझे बहुत खुशी होगी, इसलिए मैं निश्चित रूप से कुछ समय बाद सक्रिय राजनीति में उतारूंगा। 

रॉबर्ट वाड्रा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व चेयरमैन सैम पित्रोदा के रंगभेद वाले बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सैम पित्रोदा के बयान को बकवास बताया।  

क्या सैम पित्रोदा बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे?
इस सवाल के जवाब में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि ऐसा बिलकुल भी नहीं है। होता यह है कि अगर कोई रिटायर होकर दुनिया के किसी कोने में बैठ जाता है, तो वह चाहता है कि यहां जो कुछ भी हो रहा है उसमें उसका भी नाम उछले। उसका भी नाम हो। अगर वह सोफे पर बैठकर कुछ भी कहता है, तो यह बकवास है। मुझे बहुत खुशी है कि वह रिटायर हो गए हैं। मैंने उनके बयान पर लिखा कि यह बिल्कुल गलत है। 

वाड्रा ने कहा कि जब आप इस परिवार (गांधी परिवार) से जुड़ जाते हैं तो बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है। आपको कोई कदम उठाने से पहले सोचना पड़ता है। सैम पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा, उससे मैं बिलकुल भी सहमत नहीं हूं। कोई आदमी जो इतना पढ़ा लिखा है वो ऐसा कैसे बोल सकता है? राहुल-प्रियंका और कांग्रेस इतनी मेहनत कर रहे हैं और आपके बयान से भाजपा को अनावश्यक मुद्दे उठाने का मौका मिल गया। 

सैम पित्रोदा ने क्या कहा था?
सैम पित्रोदा ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में भारत की विविधता पर बात की। लेकिन उदाहरण गलत दे बैठे। उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत में रहने वाले लोग चाइनीज जैसे दिखते हैं। पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे और उत्तर भारत में रहने वाले श्वेताओं की तरह हैं। दक्षिण भारत में रहने वाले लोग अफ्रीकन जैसे दिखते हैं। लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता है। हर कोई थोड़ा समझौता करते हुए एक साथ रहते हैं। 

सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत पूरी भाजपा ने पलटवार किया। कांग्रेस ने भी सैम पित्रोदा के बयान से खुद को अलग किया। शाम को सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया, जिसे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया। 

क्या राहुल और प्रियंका के बीच मतभेद है?
रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं केएल शर्मा को अमेठी से और राहुल गांधी को रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए बधाई देना चाहता हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच कुछ गलतफहमियां हैं? रॉबर्ट ने जवाब देते हुए कहा कि कभी नहीं। मैंने उनके साथ किसी भी तरह का कोई इश्यू नहीं देखा है। कोई भी पद और कोई भी शक्ति उनके या यहां तक कि मेरे बीच किसी भी तरह की गलफहमी नहीं डाल सकती। लोगों ने सोचा कि मैं बहुत परेशान हूं क्योंकि मुझे अमेठी से लड़ने का मौका नहीं मिला। मुझे परिवार में किसी भी व्यक्ति के बीच किसी भी तरह का कोई मसला नजर नहीं आता, हम पूरे देश के लिए मिलकर काम करेंगे। 

5379487