Robert Vadra political debut Amethi:कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा राजनीति में उतरने का मन बना रहे हैं। उन्होंने गांधी परिवार के गढ़ रहे उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतरने का संकेत दिया है। वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोग उम्मीद करते हैं कि मैं सांसद के रूप में उनका प्रतिनिधित्व करु। उन्होंने वर्तमान सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की आलोचना की। वाड्रा ने कहा कि जो पिछली बार सांसद चुनी गईं थीं वह सिर्फ गांधी परिवार पर हमला करने में व्यस्त हैं और क्षेत्र का विकास नहीं किया है।

अमेठी में लोग माैजूदा सांसद से नाराज
वाड्रा ने कहा कि अमेठी की जनता यहां की मौजूदा सांसद से खुश नहीं है। गांधी परिवार ने सालों से रायबरेली, सल्तानपुर और अमेठी के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन अब लोग मौजूदा सांसद के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। यहां के लोग बदलाव चाहते हैं। अमेठी के लोगों को लग रहा है कि उन्होंने उन्हें (स्मृति ईरानी) को चुनकर गलती कर दी है। अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह गांधी परिवार की वापसी हो, अगर वे मुझे लाना चाहते हैं तो कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाएंगे। 

पहले भी जाहिर कर चुके हैं इरादा
यह पहली बार नहीं है जब वाड्रा ने राजनीति में प्रवेश करने के बारे में सोचा है। साल 2022 में उन्होंने मध्य प्रदेश के उज्जैन में कहा था कि यदि लोग चाहें तो वह राजनीति में आ सकते हैं। वाड्रा ने लोगों की सेवा करने और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध होने की बात कही। इससे पहले 2019 में वाड्रा ने कहा कि वह जवाबदेही और ईमानदारी बरकरार रखना चाहते हैं। साथ ही भ्रष्टाचार के मामले में पाक साफ साबित होने तक सक्रिय राजनीति से दूर रहने की बात कही थी।

भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं वाड्रा
वाड्रा ने कहा कि आईए देखते हैं कि क्या होता है। हम अपने परिवार में हर दिन देश में हो रहे बदलाव और बदलती राजनीति के बारे में बात करते हैं। बात दें कि रॉबर्ट वाड्रा भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। लंदन में एक संपत्ति खरीदने के मामले में ईडी वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच कर रही है। यह एक बड़ी वजह है कि वाड्रा राजनीति से जुड़ी बयानबाजी तो करते हैं लेकिन सक्रिय राजनीति में कदम नहीं रख रहे। 

कांग्रेस यूपी की 17 लोकसभा सीटों से लड़ेगी चुनाव
कांग्रेस यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, 63 सीटों पर इंडिया ब्लॉक गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टियां और दूसरी क्षेत्रीय पार्टियां चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस ने यूपी की 14 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी भी अमेठी और रायबरेली जैसी अहम और कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली सीटों के लिए कैंडिडेट्स का ऐलान नहीं किया है।