Logo
election banner
किसी अज्ञात ने मंगलवार को ईमेल भेजकर मुंबई स्थित RBI हेडक्वार्टर के साथ ही 11 जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सभी जगहों की तलाशी ली। कहीं भी विस्फोटक नहीं मिला।

RBI Office bomb Threat : एक अज्ञात व्यक्ति ने आज भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के मुंबई स्थित हेडक्वार्टर को बम से उड़ाने की धमकी दी। धमकी ईमेल के जरिए दी गई। धमकी देने वाले ने अपनी ईमेल में RBI गवर्नर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की भी मांग की। धमकी वाले ईमेल में RBI के साथ ही मुंबई स्थित HDFC बैंक एवं अन्य 9 जगहों को भी बम से उड़ाने की बात कही गई।

RBI office bomb threat Mumbai
मुंबई पुलिस ने RBI और HDFC हेडक्वार्टर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने शुरू की धमकी देने वाले की तलाश
जानकारी मिलते ही सुरक्षा बल तुंरत हरकत में आ गए। धमकी में जिन स्थानों का जिक्र था। सभी जगहाें पर तलाशी ली गई। हालांकि पूरी तरह से खोज-बीन करने के बाद भी कोई  विस्फोटक नहीं मिला। मुंबई के एमआरए रोड पुलिस स्टेशन ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। धमकी देने वाले की तलाश की जा रही है। ईमेल कहां से भेजा गया है इसका पता लगाया जा रहा है।

क्या लिखा था धमकी वाले ईमेल में
धमकी वाले मेल में लिखा था कि मुंबई में 11 जगहों पर बम प्लांट किया गया है। यह सभी बम मंगलवार दोपहर 1.30 बजे फट जाएंगे। धमकी भरा यह ईमेल [email protected] से भेजा गया।  ईमेल में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है। धमकी देने वाले ने कहा कि सीतारमण ने दुनिया का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने भारतीय बैंकों को लूटा है। इसलिए सीतारमण के खिलाफ हमारी ओर से एक्शन लिया जाएगा। ईमेल में इस भ्रष्टाचार में RBI गवर्नर शक्तिकांत दास और कुछ सीनियर बैंक ऑफिशियल्स के भी शामिल होने की बात कही गई है। 

तुरंत इस्तीफा दें सीतारमण और शक्तिकांत
धमकी भरे इस मेल में कहा गया है कि हम मांग करते हैं RBI गवर्नर शक्तिकांत दास और निर्मला सीतारमण तुरंत इस्तीफा दें। दोनों इस घोटाले के बारे में खुलासा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करें। भ्रष्टाचार से जुड़ी सभी जानकारी सरकार को दें। इसके साथ ही ईमेल में सरकार से मांग की गई है कि इस कथित घोटाले में शामिल सभी लोगों को सजा दी जाए, क्योंकि यह सभी लोग सजा के हकदार हैं। अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम मुंबई के 11 अहम बैंक संस्थानों को बम से उड़ा देंगे। 

15 अगस्त और दिवाली पर भी मिली थी धमकी
मुंबई के अहम संस्थानों को बम से निशाना बनाने की धमकी नई नहीं है। इससे पहले भी कई मौकों पर ऐसी धमकी दी गई है। इस साल 15 अगस्त को भी ऐसी धमकी मिली थी। उसके बाद दिवाली पर भी शहर में कई जगहों पर बम रखने की धमकी दी थी। अब यह नई धमकी क्रिसमस के मौके पर आई है। आम तौर पर मुंबई पुलिस के पास धमकी भरे ईमेल और कॉल्स आते रहते हैं। हालांकि, यह मामला निर्मला सीतारमण और RBI गवर्नर से जुड़े होने के कारण मुंबई पुलिस तुरंत एक्शन में आई। 

jindal steel Ad
5379487