Logo
PM Modi Visit Austria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रिया पहुंचे हैं। 41 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी।

PM Modi Visit Austria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रिया पहुंच चुके हैं। बता दें कि इंदिरा गांधी के बाद पिछले 41 सालों में भारत के किसी प्रधानमंत्री की यह पहली ऑस्ट्रिया यात्रा है। मोदी ने ऑस्ट्रिया के साथ नवाचार, प्रौद्योगिकी और सतत विकास के नए क्षेत्रों में साझेदारी का पता लगाने की इच्छा जताई है।

ऑस्ट्रिया में भारतीय समुदाय बेहद उत्साहित
उधर, ऑस्ट्रिया में भारतीय समुदाय पीएम मोदी की यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित है। प्रसिद्ध भरतनाट्यम नृत्यांगना और ऑस्ट्रो-इंडिया एसोसिएशन की अध्यक्ष राधा अंजलि ने भारत और ऑस्ट्रिया के बीच सांस्कृतिक संबंध पर प्रकाश डाला। अंजलि ने आशा व्यक्त की कि मोदी की यात्रा मौजूदा संबंधों को मजबूत करेगी और भविष्य में दोनों देशों के बीच एक मजबूत दोस्ता देखने को मिलेगी।

राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे
प्रधानमंत्री मोदी की यह विदेश यात्रा 9-10 जुलाई को ऐसे समय में हो रही है, जब दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे हो रहे हैं। साल 1949 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध बने थे। इसके बाद प्रधानमंत्री जवाहरलाल साल 1955 में पहली बार ऑस्ट्रिया की यात्रा पर गए थे। इसके बाद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी साल 1971 में ऑस्ट्रिया की पहली यात्रा पर गई थीं और फिर 1983 में दूसरी ऑस्ट्रिया यात्रा पर गई थीं।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487