Logo
election banner
PM Narendra Modi Rajasthan Churu Rally: पीएम मोदी ने 5 अप्रैल को राजस्थान के चूरू में रैली की। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र झाझड़िया के लिए वोट मांगा। देवेंद्र पैरालिंपियन हैं।

PM Narendra Modi Rajasthan Churu Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 5 अप्रैल को राजस्थान के चूरू में चुनावी रैली की। पीएम ने भाजपा उम्मीदवार पैरालंपियन देवेंद्र झाझड़िया के लिए वोट मांगा। पीएम ने कहा कि बीते 10 साल में हमने कई काम किए हैं, लेकिन ये बहुत कम है। अभी तक जो मोदी ने किया है, वो तो सिर्फ बड़े होटलों में मिलने वाला स्टार्टर है, अभी तो खाने की पूरी थाली बाकी है।

प्रधानमंत्री ने तीन तलाक का जिक्र किया। कहा कि यह कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है। वे यह समझें कि यह तीन तलाक आपके जीवन पर तो खतरा था ही, मोदी ने आपकी रक्षा तो की है, लेकिन मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की भी रक्षा की है। कांग्रेस पार्टी ने डरे-डरे हुए एक एडवाइजरी निकाली है। उन्होंने सबसे कहा है कि राम मंदिर की चर्चा निकले तो मुहं पर ताला लगा लेना। उनको लगने लगा है कि अगर राम का नाम लिया तो पता नहीं कब राम-राम हो जाए। यह हाल हो गया है उनका।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

मेरा और देवेंद्र का पुराना नाता: मोदी ने कहा कि मेरा और देवेंद्र झाझड़िया का पुराना नाता है। जब मैं उनसे पहली बार मिला तो उनकी मां की बातें मेरे मन को छू गईं। देवेंद्र को टिकट देने के पीछे मोदी का मकसद यही था कि गरीब मां के सपने पूरे होने चाहिए।

कांग्रेस कर रही आस्था का अपमान: पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोगों ने भगवान राम को काल्पनिक बताया था। कुछ महीने पहले ही अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा हुआ। कांग्रेस पार्टी खुलेआम हमारी आस्था का अपमान कर रही थी। देश ने कांग्रेस के पापों की हमेशा कीमत चुकाई है।

देश नहीं रुकने दूंगा, देश नहीं झुकने दूंगा: मोदी ने 26 फरवरी 2019 को दिए अपने भाषण को याद किया। कहा कि मैं चूरू आया था। उसी समय देश ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। हमने आतंकियों को सबक सिखाया था। चूरू की धरती पर जिन शब्दों को मैंने दोहराया था, आज एक बार फिर मैं अपने उन भावों को दोहरा रहा हूं- 'सौगंध मुझे इस मिट्‌टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा।

सेना के शौर्य के सबूत मांगे गए: मोदी ने कहा कि हमारी सेना ने जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की, तब घमंडिया गठबंधन के लोग सेना से शौर्य के सबूत मांग रहे थे। सेनाओं का अपमान, देश का विभाजन कांग्रेस पार्टी की पहचान है। जब तक कांग्रेस के लोग सत्ता में रहे, हमारे जवानों के हाथ बांधकर रखे। दुश्मन हमला करके चला जाता था, वे जवानों को जवाब देने की इजाजत नहीं देते थे।

तीन तलाक से मुस्लिम परिवारों को बचाया: मोदी ने कहा कि तीन तलाक पर कानून हमारी मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है। पिता सोचता था कि बेटी की शादी करके भेजा तो है, लेकिन दो-तीन बच्चों के बाद तीन तलाक करके बेटी को भेजा तो कैसे संभालूंगा। पूरा परिवार तीन तलाक के नाम पर लटकती तलवार के नीचे जिंदगी गुजारता था। मोदी ने सिर्फ मुस्लिम बहनों को नहीं, सभी मुस्लिम परिवारों को बचाया है।

भाजपा ने जो कहा, वो किया: मोदी ने जो गारंटी दी थी, उसे पूरा किया है। भाजपा जो कहती है, वो जरूर करती है। दूसरी पार्टियां की तरह भाजपा केवल घोषणा पत्र जारी नहीं करती। हम संकल्प पत्र लेकर आते हैं। 2019 में हमने जो संकल्प पत्र जारी किया था, उसके ज्यादातर संकल्प पूरे हो चुके हैं।

मेरा देश ही मेरा परिवार है: मोदी ने कहा कि आप सब देशवासियों ने मान लिया था कि देश का कुछ हो ही नहीं सकता। कुछ बदल नहीं सकता। देश निराशा में डूबा हुआ था। 2014 में आपने गरीब के इस बेटे को अपनी सेवा का मौका दिया। हताशा, निराशा, ये मोदी के पास भी फटक नहीं सकती। मैंने तय किया कि हालात बदलने ही होंगे। मेरे लिए तो मेरा भारत ही मेरा परिवार है।

दुनिया सोच रही थी कि भारत बर्बाद हो जाएगा: पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना जैसा संकट आया। दुनिया सोच रही थी कि भारत को बर्बाद हो जाएगा, दुनिया को भी बर्बाद कर देगा। इसी संकट में भारत ने अपने देश को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया। राजस्थान में कहते हैं-अपनी करणी, पार उतरणी। हमने परिश्रम किया, रिजल्ट दिया।

कितना भी झूठ फैलाओ, मोदी डरने वाला नहीं: मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक सांसद के घर से 300 करोड़ रुपए मिले हैं। ईडी ने दस साल में भ्रष्टाचारियों से एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है। मैं इन परिवारवादियों से कहना चाहता हूं कि कितने भी झूठ फैला हो, मोदी डरने वाला नहीं है।

कांग्रेस सिर्फ देखती है अपना हित: कांग्रेस सिर्फ अपना हित देखती है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान नहीं किया। आपातकाल लगाया। संविधान को बंधक बनाया। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। भाजपा ने देश को पहला दलित राष्ट्रपति, आदिवासी राष्ट्रपति दिया।
 

5379487