Logo
PM Modi Patliputra Rally: पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं, उसका एग्जिट पोल आना शुरू हो गया है। आप समझ लीजिए जब ये इंडी गठबंधन वाले हर समय ईवीएम को गाली देना शुरू कर दें तो इसका मतलब है कि एनडीए की सफलता का एग्जिट पोल आ चुका है।

PM Modi Patliputra Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पटना से करीब 40 किलोमीटर दूर पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में रैली की। इस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यक संस्थानों में एससी, एसटी और ओबीसी को "कोटा से वंचित" करने के लिए आरजेडी और कांग्रेस जैसी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया। पीएम मोदी ने कहा- बिहार वह भूमि है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को नई दिशा दी है। आज इसी धरती पर ऐलान करता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की INDI अलायंस की प्लानिंग को नाकाम कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए 'मुजरा' कर सकते हैं।

मोदी ने अपने संबोधन में विपक्षी INDI गठबंधन के पीएम कैंडिडेट गिनाए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव सिर्फ सांसद चुनने के लिए नहीं है। प्रधानमंत्री चुनने के लिए है। लेकिन इंडी गठबंधन की योजना 5 साल में 5 पीएम देने की है। इसके लिए गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कांफ्रेंस के परिवार का बेटा, एनसीपी वाले परिवार की बेटी, टीएमसी वाले परिवार का भतीजा, आम आदमी पार्टी के आका की पत्नी, नकली शिवसेना परिवार का बेटा, आरजेडी के बेटे या बेटियां। ये सारे परिवारीवादी मिलकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। 

LED के जमाने में बिहार में एक लालटेन
पीएम मोदी ने लालू यादव की पार्टी आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि LED बल्ब के जमाने में बिहार में एक लालटेन भी है। यह एक ऐसी लालटेन है, जो सिर्फ एक ही घर में रोशनी करती है। बिहार में इस लालटेन ने अंधेरा ही अंधेरा फैलाया है। उन्होंने कहा कि ये इंडी गठबंधन के लोग घोर सांप्रदायिक, घोर जातिवादी, घोर परिवारवादी हैं। ये सबसे पहले अपने परिवार का ही सोचते हैं, बाकी सबको पीछे रखते हैं।

एक तरफ मेहनती मोदी, दूसरी तरफ झूठा गठबंधन
पीएम मोदी ने भरोसा जताते हुए कहा कि 4 जून को पाटलिपुत्र में रिकॉर्ड बनेगा। उन्होंने एनडीएम और इंडी गठबंधन की तुलना करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में एक तरफ 24 घंटे आपके लिए मेहनत करने वाला मोदी है। दूसरी तरफ 24 घंटे आपसे झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन है। एक तरफ मोदी है जो 2047 तक विकसित भारत बनाने में जुटा है, जो आत्मनिर्भर भारत में जुटा है। वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जिसके पास कोई काम नहीं है। देश के लोगों ने इनकी छुट्टी कर दी है। इसलिए ये इंडी गठबंधन दिन रात मोदी को गाली देने में जुटा है। 

वोट बैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है INDI गुट
आरक्षण का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की इस धरती ने सामाजिक न्याय को लेकर पूरे देश को दिशा दिखाई है। SC-ST-OBC के आरक्षण के अधिकार के लिए बिहार में लंबी लड़ाई लड़ी है। लेकिन आज बिहार के जागरूक लोगों के सामने में दुख और बड़ी पीड़ा के साथ एक कड़वा सच रख रहा हूं। आगे उन्होंने कहा कि संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। बाबा साहेब आंबेडकर भी यही बात कहते थे। लेकिन RJD-कांग्रेस SC/ST/OBC का कोटा खत्म करके, अपने वोटबैंक को धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती हैं।

संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित किया
पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में जब मैंने इन दलों की इस साजिश का पर्दाफाश किया, तो एक के बाद एक इनकी SC-ST-OBC आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं। RJD-कांग्रेस ने मिलकर मेरे यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान और मेरे मुसहर परिवारों के आरक्षण पर डाका डाल दिया है। अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया। इसके बाद धड़ा-धड़ हजारों संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित कर दिया। इन संस्थानों में पहले एडमिशन के दौरान SC/ST/OBC को पूरा आरक्षण मिलता था। RJD-कांग्रेस के चलते आज SC/ST/овс को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन में 1 परसेंट भी आरक्षण नहीं मिलता है। यानि लाखों SC/ST/OBC युवाओं की शिक्षा के अवसर इंडी गठबंधन वालों ने छीन लिए हैं।

हक पिछड़ों का मारा गया, फायदा वोट जिहाद करने वालों को हुआ
कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंडी वालों ने बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को खटाखट-खटाखट एक झटके में OBC का दर्जा दे दिया। इसके बाद सरकारी नौकरियों में जो लाभ अति पिछड़ों और OBC जातियों को मिलना चाहिए था, वो इन 77 मुस्लिम जातियों को मिलने लगा। लेकिन हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया। हक मेरे OBC और अति पिछड़ों का मारा गया। जबकि इसका फायदा इंडी वालों के लिए वोट जिहाद करने वालों को हुआ।

पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा
पीएम मोदी ने दावा किया कि RJD-कांग्रेस और इंडी गठबंधन इस सच्चाई से इंकार नहीं कर सकते कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। लेकिन मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है मैं SC-ST-OBC और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा। मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है, बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है।

5379487